उत्तराखण्डदेहरादून

उत्तराखंड की धामी सरकार ने दी बड़ी सौगात, मिनिस्ट्रीयल कर्मियों की मांग हुई पूरी, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी पद को मिला गजेटेड ऑफिसर का दर्जा, जारी किए गए आदेश

मुख्यमंत्री ने उत्तरांचल फेडरेशन ऑफ मिनिस्ट्रीयल सर्विसेज एसोसिएशन को दिया था आश्वासन
अब राजपत्रित अधिकारी की प्रतिष्ठा होगी प्रदान
देहरादून। राज्य सरकार ने मिनिस्टीरियल संवर्ग के ‘मुख्य प्रशासनिक अधिकारी’ पद को राजपत्रित अधिकारी की प्रतिष्ठा प्रदान की है।
विदित हो कि मिनिस्ट्रीयल संवर्ग के द्वारा लंबे समय से यह मांग की जा रही थी, जिस पर मुख्यमंत्री  पुष्कर धामी ने मिनिस्ट्रीयल संघ को व्यवस्था में शीघ्र बदलाव किए जाने का आश्वासन दिया था। इसी क्रम में राज्य शासन की ओर से इस बाबत गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। राज्यपाल की स्वीकृति के बाद  सचिव शैलेश बगोली की ओर से इस आशय के आदेश आज जारी किए गए हैं।
पद पर नियुक्ति को पात्रता अवधि भी घटाई, गजट नोटिफिकेशन जारी
उत्तरांचल फेडरेशन ऑफ मिनिस्टीरियल सर्विसेज एसोसिएशन की मांग के अनुसार राज्य सरकार ने मुख्य प्रशासनिक अधिकारी के पद पर पदोन्नति  के लिए  पात्रता अवधि कुल 25 वर्ष के स्थान पर 22 वर्ष करने का भी गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।
दी बडी राहत:  राजकीय महाविद्यालय देवीधूरा में स्नातकोत्तर स्तर पर होगी हिंदी, समाजशास्त्र एवं राजनीति विज्ञान विषयों की पढ़ाई
देहरादून। उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय देवीधूरा (चंपावत) में हिंदी, समाजशास्त्र एवं राजनीति विज्ञान विषयों में भी अब स्नातकोत्तर स्तर पर कक्षाएं संचालित हो सकेंगी।
राजकीय महाविद्यालय देवीधूरा (चंपावत) में स्नातकोत्तर स्तर पर उक्त विषयों में पढ़ाई शुरू किए जाने की मांग स्थानीय स्तर पर युवाओं द्वारा की जा रही थी। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने यह मामला संज्ञान में आने के बाद उच्च शिक्षा विभाग को निर्देशित किया था। इसी कड़ी में अब उच्च शिक्षा विभाग ने हिंदी, समाजशास्त्र एवं राजनीति विज्ञान में स्नातकोत्तर स्तर पर कक्षायें प्रारंभ करने को सैद्धांतिक सहमति प्रदान कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button