उत्तराखण्डदेहरादून

उत्तराखंड में दर्दनाक सड़क हादसा: चीला मार्ग पर सड़क दुर्घटना में दो रेंजरों सहित चार की मौत, एक महिला नहर में लापता,  नई गाड़ी का ट्रायल करते समय हुई दुर्घटना,सीएम धामी ने जताया गहरा दुख

इलेक्ट्रिक व्हीकल के ट्रायल के दौरान हुआ हादसा
वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची
देहरादून/ऋषिकेश: जनपद  के ऋषिकेश क्षेत्र में सोमवार की शाम को एक बड़ा हादसा हो गया। चीला के पास इलेक्ट्रिक व्हीकल के ट्रायल के दौरान  गाड़ी सड़क किनारे पेड़ से टकरा कर पलट गई , जिससे गाड़ी में बैठे दो अधिकारी सीधे चीला शक्ति नगर में जा गिरे।
इस हादसे में रेंजर और डिप्टी रेंजर सहित कुल चार लोगों  की मौत हो गई, जबकि एक महिला  कर्मचारी लापता बताई जा रही है।वन विभाग के वाहन में कुल 10 लोग बैठे हुए थे, जिनमें से 04 की मृत्यु हो गई है और 05 घायल हैं। वहीं एक लापता है।
जानकारी के अनुसार राजाजी टाइगर रिजर्व के चीला रेंज में इलेक्ट्रिक व्हीकल के ट्रायल हो रहा था, तभी बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में रेंजर और डिप्टी रेंजर समेत चार अधिकारियों की मौत हो गई, जबकि 5 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हैं। इसके अलावा एक महिला कर्मचारी लापता है। मरने वालों में एक वन क्षेत्र अधिकारी चीला शैलेश घिल्डियाल भी शामिल  हैं, जो पीएमओ उप सचिव (प्रधानमंत्री कार्यालय) मंगेश घिल्डियाल के भाई हैं। वन क्षेत्र अधिकारी चीला शैलेश घिल्डियाल के अलावा उप वन क्षेत्राधिकारी प्रमोद ध्यानी और सैफ अली खान उर्फ सैफी (महावत) की भी मौत की पुष्टि हुई है। वहीं ड्राइवर हिमांशु गुसाईं 5 लोग घायल बताए जा रहे है। वहीं एक महिला कर्मचारी लापता है।
लापता महिला की तलाश में गोताखोरों की टीम सर्च ऑपरेशन में लगी हुई है। हादसे कैसे हुआ इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया था, जिसके कारण यह घटना हुई । ट्रायल के दौरान कंपनी का ही ड्राइवर गाड़ी चला रहा था।
प्रमुख वन संरक्षक हाफ अनूप मलिक ने  इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि फिलहाल दुर्घटना के पीछे के कारण जानने की कोशिश हो रही है। उन्होंने इलेक्ट्रिकल व्हीकल के ट्रायल लेने के दौरान इस दुर्घटना के होने की पुष्टि की है। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई थी, जो आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।
सड़क हादसे में मृतकों के नाम
शैलेश घिल्डियाल (रेंजर चीला रेंज),प्रमोद ध्यानी (डिप्टी रेंजर चीला रेंज),सैफ अली खान पुत्र खलील निवासी चीला कॉलोनी (वन कर्मचारी),कुलराज सिंह (अक्षा ग्रुप दिल्ली)
घायलों के नाम 
हिमांशु गोसाई पुत्र गोविंद सिंह (वन विभाग),राकेश नौटियाल (वन विभाग),अंकुश (अक्षा ग्रुप दिल्ली),अमित सेमवाल (वन कर्मचारी),अश्वनी  आलोकी पुत्र बीजू पट्टी आलोकी (वार्डन राजाजी नेशनल पार्क चीला) अभी लापता है।
मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने वाहन दुर्घटना में वन विभाग के कार्मिकों की आकस्मिक मौत पर जताया गहरा दुख
देहरादून।  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को ऋषिकेश के चीला रेंज में हुई वाहन दुर्घटना में वन विभाग के  कार्मिकों की आकस्मिक मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने वाहन दुर्घटना में मारे गये कार्मिकों की आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिवार जनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की। साथ ही उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button