उत्तराखण्डदेहरादूनशिक्षा

देहरादून जनपद में अत्यधिक शीतलहर के मद्देनजर कल बंद रहेंगे कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल, आंगनबाडी केन्द्रों में भी अवकाश की घोषणा, मुख्य शिक्षा अधिकारी ने जारी किया आदेश

देहरादून।  मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि आयुक्त गढ़वाल मण्डल पौडी के निर्देशो के क्रम में  02 फरवरी 2 को अत्यधिक शीतलहर के दृष्टिगत जनपद देहरादून के कक्षा 8 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थानों और आंगनबाडी केन्द्रों में  02 फरवरी  को एक दिन अवकाश घोषित किये जाने का निर्णय लिया गया है।
उन्होंने समस्त शैक्षणिक संस्थानों के संस्थाध्यक्षों को निर्देशित किया  है कि शीतलहर के दृष्टिगत समस्त शासकीय/अशासकीय/निजी विद्यालय (कक्षा 8 तक), एवं आंगनबाडी केन्द्र  02 फरवरी  को पूर्णतः बन्द रहेंगे। कक्षा 8 तक के (एकल) विद्यालय में कार्यरत शिक्षक/कार्मिकों का भी अवकाश रहेगा।
साथ ही जिन माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा 6 से 8 संचालित होती है उन छात्र-छात्राओं का भी पूर्णतः अवकाश रहेगा एवं शिक्षक यथावत् कक्षा 9 से 12 तक अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को अध्यापन कार्य करायेगे।
साथ ही समस्त संस्थाध्यक्ष यह भी सुनिश्चित करेंगे कि समस्त छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत प्रत्येक छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों तक अवकाश की सूचना अनिवार्यतः उपलब्ध हो सके।
जिलाधिकारी  सोनिका ने जनपद में आदेशों का कड़ाई से पालन करवाने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button