उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

Uttarakhand: राज्यसभा सांसद के लिए महेंद्र भट्ट ने किया नामांकन, मुख्यमंत्री पुष्कर  धामी और प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम रहे मौजूद, कहा- केंद्रीय नेतृत्व के भरोसे पर उतरा जाएगा खरा

चार सेटों में जमा कराया नॉमिनेशन,  राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, कई कैबिनेट मंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, विधायक और पार्टी पदाधिकारी रहे मौजूद
एस.आलम अंसारी
देहरादून । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने गुरुवार को  प्रदेश प्रभारी  दुष्यंत कुमार गौतम और मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में राज्यसभा सांसद के लिए नामांकन दाखिल किया है । विधानसभा में पूर्ण होने वाली इस प्रक्रिया के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने सभी औपचारिकताओं को पूरा किया।
विधानसभा में  भट्ट ने मुख्यमंत्री, प्रदेश प्रभारी, पूर्व सीएम, कैबिनेट मंत्री, विधायकों और पदाधिकारियों की मौजूदगी में  चुनाव अधिकारी के सामने  4 सेटों में नामांकन पत्र प्रस्तुत किया ।इस सीट पर 27 फरवरी को चुनाव होना है।
नामांकन के दौरान पूर्व सीएम डॉ रमेश पोखरियाल निशंक  तीरथ सिंह रावत, सांसद अजय टम्टा राज्यसभा सदस्य कल्पना सैनी, प्रदेश महामंत्री संगठन  अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल, डाॅ  धन सिंह रावत, गणेश जोशी, रेखा आर्य, सौरभ बहुगुणा, विधायक विनोद चमोली, खजान दास, प्रदीप बत्रा, दुर्गेश्वर लाल, सविता कपूर, सहदेव सिंह पुंडीर, मुन्ना सिंह चौहान, सरिता आर्या, किशोर उपाध्याय, दायित्वधारी मधु भट्ट पूर्व विधायक पौड़ी राजकुमार ,सहित अन्य सभी विधायक , प्रदेश कोषाध्यक्ष  पुनीत मित्तल, प्रदेश मीडिया प्रभारी  मनवीर चौहान, महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल ,प्रदेश मंत्री आदित्य चौहान, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी संजीव वर्मा सहित  बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे ।
भट्ट का लंबा राजनीतिक अनुभव आएगा उच्च सदन में उत्तराखंड के काम:सीएम धामी
देहरादून।  मुख्यमंत्री धामी ने पीएम मोदी समेत केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने जमीन से उठे कर्मठ, जुझारू और लोकप्रिय कार्यकर्ता को राज्यसभा जाने का अवसर दिया है । विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र  भट्ट की नुमाइंदगी को प्रत्येक कार्यकर्ता का सम्मान बताते हुए उम्मीद जताई कि वे केंद्र से राज्य के समन्वय को और अधिक बेहतर करने में मददगार साबित होंगे, साथ ही उच्च सदन में क्षेत्रीय जनता की आवाज बनेंगे ।मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राजनीति में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का लंबा अनुभव उच्च सदन में उत्तराखंड के काम आएगा। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि सीमांत क्षेत्र चमोली के व्यक्ति को पार्टी ने मौका दिया है।
केंद्रीय नेतृत्व के भरोसे पर खरा उतरने का किया जाएगा प्रयास:  महेंद्र भट्ट 
देहरादून। नामांकन के बाद विधानसभा परिसर में पत्रकारों से वार्ता करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष  जे पी नड्डा, सीएम धामी समेत समूचे केंद्रीय नेतृत्व ने जो भरोसा मुझ पर किया है। उस पर में शत-प्रतिशत खरा उतरने का प्रयास करूंगा । उन्होंने कहा कि वे एक राज्यसभा सांसद के रूप में  अनिल बलूनी की स्थानीय विकास की भावना अनुरूप नीति से बेहद प्रभावित हैं और उसे ही वे आगे बढ़ाने का काम करेंगे । उनकी प्राथमिकता होगी कि केंद्र एवं राज्य में बेहतर समन्वय स्थापित कर राज्य के विकास को लेकर अधिक से अधिक योजनाओं को यहां लेकर आना । विशेषकर पहाड़ में विकास की योजनाएं तेज गति से धरातल पर उतरे और सीमावर्ती क्षेत्रों तक उसका लाभ आम जनता को प्राप्त हो सके ।
निर्विरोध चुने जाना लगभग तय
देहरादून: उत्तराखंड के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने जाना लगभग तय माना जा रहा है। राज्यसभा सांसद के तौर पर अनिल बलूनी का कार्यकाल 2 अप्रैल को पूरा होने जा रहा है।
इस सीट पर 27 फरवरी  को चुनाव होना है ,मगर किसी अन्य उम्मीदवार की ओर से राज्यसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल न करने के कारण महेंद्र भट्ट का निर्विरोध चुने जाना लगभग तय हो गया है।
भट्ट का सियासी सफर प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए अनुकरणीय : अनिल बलूनी
देहरादून। राज्यसभा सांसद  अनिल बलूनी ने कहा कि भट्ट का बूथ स्तर से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक का उनका सफर प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए अनुकरणीय है । उनका चयन कर पार्टी नेतृत्व ने सभी परिश्रमी, क्षमतावन कार्यकर्ताओं में नई उमंग और उल्लास का सृजन किया है । उन्होंने विश्वास जताया कि वे राज्यसभा में क्षेत्रीय विकास और स्थानीय लोगों की भावनाओं के प्रतिनिधि के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button