उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

अभियान चला कर की गई बड़ी कार्रवाई: किरायेदारों का सत्यापन न कराने वाले मकान मालिकों  का चालान कर पुलिस ने एक करोड़ से ज्यादा का जुर्माना वसूला

पुलिस कप्तान के निर्देश पर चला विशेष ऑपरेशन
देहरादून ।  किरायेदारों का सत्यापन न कराने वाले एक हज़ार से अधिक मकान मालिकों का  चालान कर पुलिस ने एक करोड़ रुपये से अधिक का  जुर्माना वसूला है। वही आगामी लोकसभा चुनावों को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। दून के सभी थाना क्षेत्रों में अलग-अलग पुलिस टीमों ने  डोर टू डोर जाकर किरायेदारों, कर्मचारियों, घरेलू नौकरों व संदिग्ध व्यक्तियों का  सत्यापन किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के निर्देशों के चलते व्यापक स्तर पर चलाए गए सत्यापन अभियान के दौरान  6372 लोगों का सत्यापन कर पुलिस ने उनकी व्यक्तिगत जानकारी जुटाई। सत्यापन अभियान के दौरान मौके पर कोई वैध दस्तावेज न मिलने पर 278 संधिक्तो को संबंधित थाने/ चौकियों पर लाकर  पूछताछ की गई।
एसएसपी ने बताया की आगामी लोकसभा चुनाव की दृष्टिगत पूरे जनपद में सत्यापन अभियान चलाया गया है। जिससे संधिक्त/बाहरी व्यक्तियों को चिन्हित किया जा सके। चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए लगातार प्रभावी पुलिस करवाही की जा रही है। अभियान के दौरान सभी थाना क्षेत्रों में जनपद पुलिस की अलग- अलग टीमों द्वारा पीएसी को साथ लेकर थाना क्षेत्रों में निवासरत किरायेदारों, बाहरी जनपदों से कार्य करने आने वाले लोगों, रेहडी/ ठेली वालों, स्क्रैप डीलर/ कबाड़ियों व अन्य संदिग्ध व्यक्तियों का सत्यापन किया गया। लगभग 6 घंटे तक चले सत्यापन अभियान के दौरान पुलिस की अलग-अलग टीमों ने डोर टू डोर जाकर कुल 6372 लोगों के सत्यापन की कार्रवाई करते हुए उनकी व्यक्तिगत जानकारी एकत्रित की गई।  इसके अतिरिक्त किरायेदारों का सत्यापन न कराने वाले 1015 मकान मालिकों के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत चालानी कार्यवाही करते हुए एक करोड़ एक लाख 50 हजार रुपये का जुर्माना वसूला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button