उत्तराखण्डदेहरादून

शहरी विकास मंत्री डॉ. अग्रवाल ने  10 वार्डों में चल रहे स्मार्ट सिटी के कार्यों पर जताई संतुष्टि, कहा , प्रोजेक्ट  के कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से ससमय किया जाए पूर्ण

स्मार्ट सिटी के कार्यों में 16 प्रोजेक्ट अभी तक हो चुके हैं पूरे,
स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्यस्थलों का समय-समय पर अधिकारी करें निरीक्षण
देहरादून। शहरी विकास मंत्री डाॅ. प्रेम चन्द अग्रवाल ने
देहरादून में 10 वार्डों के अन्तर्गत चल रहे स्मार्ट सिटी के कार्यों से संतुष्टि जताते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी के कार्यों में 16 प्रोजेक्ट अभी तक पूर्ण कर लिए गये हैं।
स्मार्ट सिटी परियोजना से जुड़े हुए अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी के कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से ससमय पूर्ण कर लिया जाय।
शहरी विकास मंत्री डाॅ. अग्रवाल ने विधान सभा स्थित सभागार कक्ष में विभागीय अधिकारियों के साथ स्मार्ट सिटी परियोजना के संबंध में समीक्षा बैठक की।
शहरी विकास मंत्री डाॅ अग्रवाल  ने देहरादून में 10 वार्डों के अन्तर्गत चल रहे स्मार्ट सिटी के कार्यों से संतुष्टि जताते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी के कार्यों में 16 प्रोजेक्ट अभी तक पूर्ण कर लिए गये हैं, जिनमें 07 स्मार्ट शौचालय, 03 स्मार्ट स्कूल, क्रैश बिल्डिंग, माॅर्डन दून लाइब्रेरी का कार्य पूर्ण हो चुका है तथा 30 इलेक्ट्राॅनिक बसें भी चल रही हैं। उन्होंने कहा कि 24 स्मार्ट वाटर एटीएम, 01 नेशनल फ्लैग दिलाराम चौक पर स्थापित किया गया है। 120 स्मार्ट वेस्ट वाहन नगर निगम तथा जल संस्थान को हस्तान्तरित किये जा चुके हैं।
शहरी विकास मंत्री ने कहा कि परेड ग्राउण्ड तथा पलटन बाजार में स्मार्ट सिटी के कार्य पूर्ण हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि स्मार्ट वाटर मीटर लगाने का कार्य भी लगभग पूर्ण कर लिया गया है। शहरी विकास मंत्री ने कहा कि स्मार्ट रोड, सिवरेज तथा ड्रेनेज का कार्य तेजी से चल रहा है तथा जून 2024 तक इन कार्यों को पूर्ण करने  के लिए  कार्यदायी संस्थाओं तथा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।
शहरी विकास मंत्री डाॅ अग्रवाल ने  स्मार्ट सिटी परियोजना से जुड़े हुए अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी के कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से ससमय पूर्ण कर लिया जाय। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत बनने वाली ग्रीन बिल्डिंग के कार्य में मानकों की स्वीकृति समय पर न मिलने के कारण विलम्ब हुआ है जिसे पूर्ण करने  के लिए  अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।
शहरी विकास मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्यस्थलों का समय-समय पर अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया जाए। मंत्री ने कहा कि आगामी कुछ समय में पर्यटन की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण चारधाम यात्रा प्रारंभ होने वाली है जिसको ध्यान में रखते हुए स्मार्ट सिटी के लम्बित कार्यों को तय समय-सीमा के अन्तर्गत पूर्ण कर लिया जाए। इस अवसर पर बैठक में सीईओ, स्मार्ट सिटी परियोजना/जिलाधिकारी, देहरादून, सोनिका तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button