उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

लोकसभा चुनाव 2024: शक्ति प्रदर्शन के बीच कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने किया टिहरी सीट से नामांकन , पीसीसी अध्यक्ष माहरा और प्रीतम सिंह हुए शामिल

कहा ,विपक्ष के प्रत्याशी को इंतजार कराना पक्षपात
टम्टा, जोशी, गोदियाल व वीरेंद्र बुधवार को भरेंगे पर्चा
नामांकन में कांग्रेसियों ने किया शक्ति प्रदर्शन
देहरादून। उत्तराखंड की टिहरी लोक सभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने शक्ति प्रदर्शन के बीच अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया ।
मंगलवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिये टिहरी लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने देहरादून स्थित निर्वाचन कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला भाजपा  प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह के ठीक बाद देहरादून कलेक्ट्रेट में नामांकन कराने पहुंचे। जबकि, इससे पहले भाजपा की तरह कांग्रेस ने भी नामांकन से पहले बड़ा रोड किया शो किया। नामांकन में देरी पर कांग्रेसियों में भारी रोष देखने को मिला। गुनसोला ने बताया कि उन्हें दोपहर 12 बजे का समय दिया गया था, लेकिन उनसे पहले पहुंची भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह को निर्वाचन अधिकारी ने अतिरिक्त समय दिया, जो सत्ता का दुरुपयोग है। जिस तरह से निर्वाचन अधिकारी ने विपक्ष के प्रत्याशी को इंतजार करवाया, वो पूरी तरह से पक्षपात भरा है।
वहीं गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशी गणेश गोदियाल, अल्मोड़ा-पिथौरागढ लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी प्रदीप टम्टा, नैनीताल उधमसिंहनगर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी प्रकाश जोशी और हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी विरेन्द्र रावत बुधवार को  अपना नामांकन दाखिल करेंगे। टिहरी लोकसभा प्रत्याशी के नामांकन से पूर्व मंगलवार को हजारों की संख्या मे ंकांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश कार्यालय में एकत्र हुए जहां पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा, लोकसभा क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने सभी कार्यकर्ताओं से पार्टी प्रत्याशियों के नामांकन में बड़ी संख्या में प्रतिभाग करने का आह्रवान किया। इस मौके पर पूर्व सीएम हरीश रावत, विरेंद्र सिंह रावत, विधायक विक्रम सिंह नेगी आदि ने भी शिरकत की। वहीं, माहरा गुनसोला के नामांकन में प्रतिभाग करने के बाद अल्मोड़ा के लिये रवाना हो गये। वह बुधवार को  अल्मोड़ा में अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ के प्रत्याशी प्रदीप टम्टा के नामांकन में प्रतिभाग करेंगे।
कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने कहा,
टिहरी लोकसभा सीट पर होगा बदलाव
देहरादून। कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने कहा कि इस बार टिहरी लोकसभा सीट पर परिवर्तन होगा। टिहरी लोकसभा को पिछले तीन कार्यकाल से लगातार अनदेखा किया जा रहा है। टिहरी की आवाज बिल्कुल भी उठ नहीं पा रही है। उन्होंने कहा कि टिहरी लोकसभा के ऐसे कई ज्वलंत मुद्दे हैं, जिन पर ध्यान देना बेहद जरूरी है।
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा ,
विपक्ष को कमजोर-परेशान करने की पूरी कोशिश
देहरादून। चकराता विधायक और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा इस वक्त विपक्ष को कमजोर करने और परेशान करने की पूरी कोशिश कर रही है। जिसके लिए सत्ता का भी पूरा इस्तेमाल हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से निर्वाचन निष्पक्ष  करवाने की बात कही जाती है तो उसका उदाहरण नामांकन के दौरान ही देख सकते हैं कि किस तरह से 12 बजे बुलाने के बाद 2 से 3 घंटे उनके प्रत्याशी को इंतजार करवाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button