उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

Loksabha Election 2024:पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के  हरिद्वार संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी त्रिवेंद्र रावत ने कहा, विकसित भारत के   निर्माण के संकल्प पर मुहर लगाने का है यह चुनाव,जनता देने जा रही  मोदी  के 400 पार के लक्ष्य को पूरा करने की गारंटी

आम आदमी के सपनों को पूरा करने की गारंटी पर आशीर्वाद देने जा रही जनता
देहरादून । पूर्व सीएम और भाजपा के हरिद्वार सांसद प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस चुनाव मे जनता विकसित भारत के निर्माण के संकल्प पर मुहर लगाने जा रही है। आम आदमी के सपनों को पूरा करने की मोदी गारंटी पर जनता का बंपर आशीर्वाद पार्टी को हासिल होने वाला है जिसकी शुरुआत देवभूमि से होने जा रही है ।
पार्टी के प्रदेश मीडिया सेंटर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टी के मंतव्य को सामने रखा । इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि 2024 का ये चुनाव ऐतिहासिक है, जिसमे जनता विकसित भारत के निर्माण के लिए वोट करेगी । यह चुनाव भारत को पुनः सांस्कृतिक, धार्मिक, आध्यात्मिक परम वैभव दिलाने के प्रयासों को आगे बढ़ाने का चुनाव है ।  आम आदमी के सपनों को पूरा करने की गारंटी पर आशीर्वाद देने का चुनाव है । जिससे देश भर में भाजपा 370 और एनडीए 400 सीटों के पार जाने वाली है । मोदी सरकार ने पिछले 10 सालों में अनगिनत ऐतिहासिक काम किए हैं।उन्होंने कहा कि इन 10 वर्षों में अनेकों योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम हमने किया है, जिस पर जनता का वोट मिलना तय है ।
मोदी  के नेतृत्व में ये चुनाव, बाबा साहब अंबेडकर के विचारों को योजनाओं एवं कामकाज के माध्यम से जन जन तक पहुंचाने, उनके विचार 5 स्मारकों को तीर्थ की शक्ल में नई पीढ़ी तक पहुंचाने, 4 राज्यपाल, 12 कैबिनेट मंत्री, पहले दलित राष्ट्रपति अब आदिवासी राष्ट्रपति बनाने की सर्वजनहितकारी सोच पर वोट करने का है । यह चुनाव भारत को दुनियां की तीसरी आर्थिक शक्ति बनाने की नीति पर मुहर लगाने, आतंकवाद और भ्रष्ट्राचार मुक्त भारत के संकल्प को निर्णायक रूप में पूरा करने का है । उन्होंने जोर देते हुए कहा, ये चुनाव सशक्त एवं आधुनिक हथियारों से सुसज्जित सेना एवं निर्णायक विदेश नीति से भारत के महाशक्ति बनने की वर्तमान रणनीति को स्वीकारने का है ।
उन्होंने कहा कि  मोदी के दिल में उत्तराखंड बसता है जिसका प्रमाण है 2 लाख करोड़ से भी अधिक की योजनाएं हमारे छोटे से प्रदेश को देना, केदारखण्ड से मानस खंड तक व्यवस्थाओं में कायाकल्प करके दुनिया के पर्यटन मानचित्र पर स्थापित करना । इसी तरह चार धाम ऑल वेदर रोड, पर्वत माला योजना, रोपवे कनेक्टिविटी, हवाई कनेक्टिविटी, रेल कनेक्टिविटी और उससे भी आगे बढ़कर दशकों से लंबित पहाड़ पर रेल पहुंचने का सपना भी अब पूरा होने जा रहा है । दिल्ली अब उत्तराखंड के किसी भी कोने से दूर नही है, और हरिद्वार और देहरादून की दिल्ली से न केवल दूरी कम हुई है बल्कि सफर भी बेहद आसान हुआ है । पत्रकार वार्ता में प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक एवं राज्यसभा सांसद  नरेश बंसल, धर्मपुर विधायक  विनोद चमोली, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान , प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी, सह मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी, संजीव वर्मा , राजीव तलवार प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
कहा ,जनता देने जा रही  मोदी  के 400 पार के लक्ष्य को पूरा करने की गारंटी
देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने त्रिवेंद्र कहा कि हरिद्वार की बात करें तो, सभी प्रमुख मंदिरों के सौंदर्यीकरण, श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पूरे क्षेत्र में आवास, मंदिर दर्शन, घाटों पर स्नान आदि धार्मिक प्रयोजनों पर व्यवस्थित इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है, साथ ही कुंभ एवं अन्य मेलों के साथ अखाड़ों, आश्रमों के साथ ट्रैफिक एवम पार्किंग व्यवस्था भी आने वाले दशकों को देखते हुए बनाई जा रही है ।  उन्होंने कहा कि बेहद खुशी की बात है कि वहां शहर की ट्रैफिक जाम से मुक्ति के लिए दशकों से लंबित हरिद्वार बाईपास का काम भी केंद्र ने अपने हाथ में ले लिया है । दो हजार करोड़ की इस परियोजना में को केंद्र सौ फीसदी अपने फंड से बनाने जा रही है।
पूर्व सीएम ने कहा कि  प्रधानमंत्री मोदी  द्वारा राज्य के विकास के लिए किए ऐतिहासिक कामों से जाहिर होता है कि उनके दिल में देवभूमि बसती है । अब चुनावों में देवभूमि की जनता अपने दिल की बात वोट के आशीर्वाद के साथ सामने लाने वाली है । उन्होंने जोर देते हुए कहा, जनता के सपने पूरे करने की गारंटी मोदी  दे रहे हैं और मोदी  के 400 पार के लक्ष्य को पूरा करने की गारंटी जनता देने जा रही है। जिसकी शुरुआत देवभूमि से उत्तराखंडवासी करने जा रहे हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button