उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा, बांग्लादेश मे हिंदुओं पर हमले दुखद , मानवाधिकार का रोना रोने वालों की चुप्पी शर्मनाक

केंद्र के बांग्लादेशी  अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए बनाई उच्च स्तरीय समिति के गठन का किया स्वागत
देहरादून । भाजपा ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों पर दुख प्रकट करते हुए चिंता जताई है। प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट ने केंद्र द्वारा वहां अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए बनाई उच्च स्तरीय समिति के गठन का स्वागत किया है । विपक्ष की चुप्पी पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा कि  घुसपैठियों के मानवाधिकार का रोना रोने वालों के मुंह से एक भी शब्द अब हिंदुओं की पीड़ा के लिए नही निकल रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ता देवभूमिवासियों के साथ ईश्वर से बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की कमना करती है।
उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन का सबसे अधिक खामियाजा वहां के अल्पसंख्यक हिंदुओं को उठाना पड़ रहा है । राजनैतिक बदले की आड़ में मुस्लिम कट्टरपंथी जमायते इस्लामी के नेतृत्व में 1.40 करोड़ हिंदुओं को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं । यह सब बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और अमानवीय है, जिसको लेकर भारत सरकार ने वहां के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री और जिम्मेदार प्रतिनिधियों से उचित माध्यम द्वारा चिंता प्रकट की है ।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वहां के जारी हालात के मद्देनजर एक समिति गठित की है। यह समिति बांग्लादेश में अपने समकक्ष अधिकारियों के साथ संवाद बनाए रखेगी ताकि वहां रहने वाले भारतीय नागरिकों, हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने विश्वास जताया कि इस संबंध में जो भी जरूरी कदम होगा, वह मोदी सरकार उठाएगी।
हालांकि इस संबंध में विपक्ष के नेताओं की चुप्पी पर भी उन्होंने गंभीर सवाल खड़े किए हैं । उन्होंने कहा, जो लोग देश में अवैध रूप से घुसे करोड़ो बांग्लादेशी एवं रोहंगिया घुसपैठियों के मानव अधिकार की दुहाई देते हैं । जो उन पर कार्यवाही के विरोध में दहाड़े मारने लगते हैं, लेकिन उनकी जुबान पर एक भी शब्द पीड़ित बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए नहीं निकल रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button