उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने केदारनाथ में पैदल यात्रा शुरू होने पर जताया सीएम और कार्यरत एजेंसियों का जताया आभार, कहा- हम सुरक्षित उत्तराखंड का संदेश दुनिया के सामने लाने में कामयाब हुए

चार धाम यात्रा देवभूमि और विशेषकर स्थानीय व्यापारियों की आर्थिक रीड का करती है काम
देहरादून । भाजपा ने रिकॉर्ड समय में केदारनाथ पैदल यात्रा शुरू करने के लिए सीएम धामी के नेतृत्व में कार्यरत सभी एजेंसियों का आभार व्यक्त किया हैं ।
प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद  महेंद्र भट्ट ने कहा कि वह बाबा भोलेनाथ की कृपा से हम सुरक्षित उत्तराखंड का संदेश दुनिया के सामने लाने में कामयाब हुए हैं । देवभूमि की आर्थिकी की रीड, इस यात्रा का शीघ्र सुचारू होना भी बेहद आवश्यक था, जिसमे हम सफल हुए हैं ।
मीडिया के लिए जारी अपने बयान में भट्ट ने कहा कि केदार घाटी से सभी प्रदेशवासियों के लिए बाबा भोलेनाथ ने खुशी की खबर भेजी है। वहां बादल फटने से हुए जबरदस्त नुकसान से पार पाते हुए हम उनके आशीर्वाद से पैदल यात्रा दोबारा शुरू करने में सफल हुए हैं । हालांकि इससे पूर्व ही हेलीकॉप्टर से भगवान के दर्शन, वहां आपदा राहत कार्य समाप्त होने के बाद ही शुरू हो गए थे । लेकिन सरकार की असल चुनौती आम श्रद्धालुओं को केदार धाम पहुंचाना की थी । क्योंकि गौरीकुंड तक के सड़क मार्ग और वहां से तीन चौथाई पैदल मार्ग अतिवृष्टि से पूर्णतया क्षतिग्रस्त हो गए थे । लेकिन हमारी सरकार पहली प्राथमिकता वहां फंसे लगभग  लोगों को सुरक्षित निकलना था, जिसे अंजाम देने में हम पूरी तरह सफल हुए। जानकारों एवं प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि 2013 की आपदा जैसी स्थिति के बावजूद, सूचना प्राप्त होने के बाद एक भी यात्री के जानो माल का नुकसान नहीं होने देना, सही मायने में आपदा प्रबंधन का सर्वोत्कृष्ट उदाहरण है।
हम सभी जानते हैं कि चार धाम यात्रा देवभूमि और विशेषकर स्थानीय व्यापारियों की आर्थिक रीड का काम करती है । लिहाजा हमारी सरकार की दूसरी अहम प्राथमिकता थी जल्द से जल्द यात्रा को पुनः शुरू किया जाए। अब बेहद प्रसन्नता एवं तारीफ की बात है कि हमारी सभी आपदा एवं निर्माण ऐजेंसियों ने वहां युद्ध स्तर पर काम करके मात्र 15 दिन में पैदल मार्ग को सुचारू किया है । हालांकि अभी पैदल मार्गों का और अधिक चौड़ीकरण किया जाना है लिहाजा ऐसे तमाम कठिन स्थान पर आपदा प्रबंधन की टीमों को यात्रियों की मदद के लिए वहां मुस्तैद करना भी काबिले तारीफ कदम है। मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में आपदा राहत एवं पुनर्निर्माण एजेंसियों द्वारा यात्रा मार्ग को लेकर किए अभूतपूर्व कार्यों का प्रदेश की जनता आभार व्यक्त कर रही है। एक बार पुनः जनता के सहयोग और बाबा के आशीर्वाद से हम सुरक्षित उत्तराखंड का संदेश दुनिया के सामने लाने में सफल हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button