दिल्लीराष्ट्रीय

आम आदमी पार्टी की तेज तर्रार नेता व मंत्री आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई सीएम, केजरीवाल के प्रस्ताव पर सभी विधायकों ने जताई सहमति

केजरीवाल के करीबियों में मानी जाती हैं आतिशी
सरकार में कई बड़े विभागों की संभाल रही जिम्मेदारी
नई दिल्ली।आम आदमी पार्टी (आप) विधायक दल की बैठक में आतिशी मार्लेना का नाम दिल्ली की नए मुख्यमंत्री के लिए फाइनल हो गया है। आतिशी अब दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी। अरविंद केजरीवाल के प्रस्ताव पर सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से सहमति जताई।केजरीवाल एलजी से मुलाकात के बाद नए नाम के साथ नई सरकार के गठन का दावा भी पेश करेंगे।इसके बाद दिल्ली में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू होगी। बीते सोमवार केजरीवाल ने राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) के साथ बैठक की।इसमें हर सदस्य से एक-एक करके दिल्ली की मौजूदा सियासी स्थिति में नए मुख्यमंत्री के बारे में उनकी राय जानी।
दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लेना आम आदमी पार्टी की सबसे पारवफुल मंत्री मानी जाती रही हैं। उनके पास दिल्ली सरकार के 6 विभागों की जिम्मेदारी थी। आतिशी मौजूदा सरकार में 11 विभाग संभाल रही हैं, जिनमें महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, शिक्षा मंत्रालय, पर्यावरण मंत्रालय, कला एवं संस्कृति विभाग, लोक निर्माण विभाग और ऊर्जा मंत्रालय के अलावा अन्य विभागों की भी जिम्मेदारी भी उनके पास हैं।
केजरीवाल के जेल जाने के बाद हमलावर मोड में रहीं आतिशी
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी में तेज तर्रार  नेता की छवि रखने वाली आतिशी सीएम केजरीवाल की करीबियों में जानी जाती हैं। केजरीवाल के जेल जाने के बाद आतिशी ने मोर्चा संभाला और मजबूती के साथ भाजपा और पीएम मोदी के खिलाफ अक्सर जुबानी हमले करते सुनाई पड़ीं। पार्टी और सीएम के बचाव में अक्सर आतिशी हमलावर मोड में रही हैं। यहां तक कि जेल में रहते हुए सीएम केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण के लिए आतिशी के नाम की चिट्ठी लिखी थी। आतिशी पार्टी का सबसे बड़ा महिला चेहरा हैं। आतिशी दिल्ली में पानी संकट के दौरान जल सत्याग्रह के बाद पार्टी में अहम भूमिका में नजर आईं।आतिशी के नाम की चर्चा जोर शोर से थी, क्योंकि सीएम केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के जल में रहते हुए आतिशी ने ही पार्टी के कामकाज को गति दी।अब आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के तौर पर सरकार के रूके हुए कामों को आगे बढ़ाने का काम करेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button