राष्ट्रीय

महाराष्ट्र और दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों ने बढ़ाई चिंता

नई दिल्ली। दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। दिल्ली में बीते 24 घंटो में कोरोना के 373 जबकि महाराष्ट्र में 1045 नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार के ताजा बयान से पाबंदियों का दौर लौटने की आशंका गहरा गई है। सूबे के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने गुरुवार को कहा कि यदि कोरोना के मामलों में इसी तरह बढ़ोतरी जारी रही तो फेस मास्क का इस्घ्तेमाल अनिवार्य करना होगा।
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने आगे कहा कि राज्य सरकार और उसकी प्रशासनिक मशीनरी यह सुनिश्चित करने के लिए निगरानी रख रही है कि चीजें हाथ से ना निकलने पाएं। राज्य सरकार की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 1,045 नए मामले सामने आए जबकि एक व्यक्ति की संक्रमण से मौत हो गई। इसके साथ ही महाराष्ट्र में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 4,559 हो गई है।
महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना के 1,081 नए केस सामने आये थे। बुधवार को कोरोना संक्रमण के मामलों में यह बढ़ोतरी 24 फरवरी के बाद सर्वाधिक थी। वहीं मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 704 नए मामले सामने आए हैं जबकि एक व्घ्यक्घ्ति की संक्रमण से मौत हो गई है। मुंबई में 3324 एक्टिव केस हैं। इसके साथ महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का कुल आंकड़ा 78,89,212 हो गया है जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,47,861 हो गई है।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोविड टास्क फोर्स के सदस्यों के साथ बैठक की। कोरोना के बढ़ते मामले के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नागरिकों को सतर्क करते हुए कहा कि राज्य में कोरोना दोबारा सिर उठा रहा है। राज्य सरकार की कोरोना की स्थिति पर एक पखवाड़े तक नजर रहेगी। यदि लोग पाबंदियां नहीं चाहते हैं तो खुद अनुशासित रहकर कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन करें। उन्घ्होंने कहा कि लोग मास्क का इस्तेमाल करें और समय पर टीकाकरण पूरा करें। कथित मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए भेजे गए समन के पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना पाजिटिव हो गई हैं। हालांकि वह आठ जून को ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश होंगी। यह जानकारी पार्टी की ओर से दी गई। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पिछले सप्ताह कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात कर रही थीं। इनमें से कुछ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button