उत्तराखण्ड

सैनिक प्रदेश में आप प्रमुख केजरीवाल की सैनिकों को लुभाने की कोशिश

  • शहीद के परिवार को मिलेगी एक करोड़ की आर्थिक सहायता
  • केजरीवाल ने दो बड़ी घोषणाएं कर सैनिक वोट साधने की किया कोशिश
    देहरादून। उत्तराखंड के छठे दौरे पर सोमवार को देहरादून पहुंचे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुनावी बिगुल फूंकते हुए दो बड़ी घोषणाएं की । केजरीवाल ने परेड ग्राउंड में उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए नवपरिवर्तन अभियान का शंखनाद किया। केजरीवाल ने दो बड़ी घोषणाएं कर सैनिक वोट साधने की कोशिश की है। उन्होने कहा कि उत्तराखण्ड में शहीद के परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी। वहीं केजरीवाल ने एक्स सर्विस मैन को सरकारी नौकरी देने की भी बड़ी घोषणा की ।
    परेड ग्राउण्ड में हुई नवपरिवर्तन जनसभा में केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड से सबसे ज्यादा लोग भारत माता की सेवा करने जाते हैं। ये शहीदों, देशभक्तों और वीरों की भूमि है। उत्तराखंड से कोई भी जवान, चाहे वो फौज से हो, पैरामिलिट्री फोर्स से हो या पुलिस से हो। जो देश सेवा करते हुए शहीद होगा उनके परिवार को हमारी सरकार एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता राशि देगी।
    केजरीवाल ने इस मौके पर एक और बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि रिटायरमेंट के बाद जवानों को भटकना नहीं पड़ेगा। अगर उत्तराखंड में आप की सरकार बनती है तो एक्स सर्विसमैन को सीधे उत्तराखंड सरकार में नौकरी दी जाएगी। वह उत्तराखंड नव निर्माण में भागीदार होंगे।

    उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता को 24 घंटे मुफ्त बिजली मिलती है, लगभग 35 लाख परिवारों के बिल जीरो आते हैं। उत्तराखंड की जनता को अगर 24 घंटे मुफ्त बिजली चाहिए तो इस बार आम आदमी पार्टी को वोट दें। यहां के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक महीने में 5000 यूनिट मुफ्त बिजली मिलती है, हर मंत्री को महीने की 4000 यूनिट मुफ्त बिजली मिलती है । अगर मैं जनता को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दे दूं तो इनको मिर्ची लग जाती है।दूसरी पार्टी भी अब मुफ्त बिजली की बात कर रही है। यह किसी और के बस की बात नहीं है। यह केवल मैं ही कर सकता हूं। ऊपर वाले ने केवल केजरीवाल को ही यह वरदान दिया है।
    केजरीवाल ने अपने संबोधन के दौरान उत्तराखंड में दी गई अपनी पिछली गारंटियों के बारे में भी बात की। उन्होंने जनता से कहा कि आपने बीते वर्षो में भाजपा और कांग्रेस को बारी -बारी से मौके दिए हैं। पिछले 20 सालों में आप लोगों ने 10 साल बीजेपी और 10 साल कांग्रेस को दिए। मैं सभी सैनिकों से कहना चाहता हूं कि एक मौका कर्नल अजय कोठियाल को देकर देखो। उन्होंने कहा कि पांच साल हमें भी मौका देकर देख लो। जनसभा में मंच पर आप के सीएम उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल, प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया, सह प्रभारी राजीव चौधरी, सह प्रभारी प्रवीण देशमुख, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष दीपक बाली, उपाध्यक्ष रजिया बेग, बसंत कुमार, आप अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. यूनुस चौधरी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर,आप अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. शोएब अंसारी, आप के विधानसभा प्रभारी, पूर्व सैनिक, राज्य आंदोलनकारी सहित पार्टी के कई पदाधिकारी मौजूद रहे। जनसभा का संचालन आप प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button