राष्ट्रीय

स्वदेशी हथियारों से जीता जा सकता है युद्ध: भदौरिया

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने कहा कि देश को स्वदेशी हथियार प्रणाली बनाने में मदद करने के लिए निजी क्षेत्र के उद्योग को सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों के साथ समान अवसर दिया जाना चाहिए। बता दें कि पूर्व वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया बिपिन रावत स्मृति व्याख्यान को संबोधित कर रहे थे।
भदौरिया ने कहा कि जनरल बिपिन रावत आत्मनिर्भरता के बड़े पैरोकार थे। उन्होंने आगे कहा कि युद्ध की स्थिति में हम उसे स्वदेशी हथियारों से ही जीत पाएंगे। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि निजी क्षेत्र के उद्योग को सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों के साथ समान अवसर दिया जाना चाहिए ताकि देश को अपने लिए स्वदेशी हथियार प्रणाली तैयार करने में मदद मिल सके।
इसके साथ ही पूर्व वायुसेना प्रमुख ने देश के रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने के लक्ष्य को परिभाषित करने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा, श्मेरे दिमाग में, सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्र यह समझना है कि हम वास्तव में क्या चाहते हैं और हमें क्या लक्ष्य रखना चाहिए और फिर अंततरू यह परिभाषित करने में सक्षम होना चाहिए कि आत्मनिर्भरता प्राप्त करने के लिए क्या आवश्यक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button