उत्तराखण्ड

अलविदा जुमाः मुस्लिमों ने अमन शांति की दुआ के साथ नमाज अदा की

  • दूसरे मजहब के लोगों का ध्यान रख मनाए ईद का त्यौहारः पेश ईमाम
  • इस बार जामा मस्जिद व ईदगाह में अदा की जाएगी ईद की नमाज
  • मस्जिदों के बाहर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल तैनात रहा
    देहरादून/विकासनगर। माह-ए-रमजान मुबारक के आखिरी जुमा (अलविदा जुमे) की नमाज पछवादून की सभी मस्जिदों में शांतिपूर्वक ढंग से अता की गई। विकासनगर जामा मस्जिद में अलविदा जुमे की नमाज पेश ईमाम मुफ्ती जुबैर सहाब ने अता करायी। सुबह से ही जुमे की नमाज की तैयारियां मुस्लिम समुदाए के लोगों ने शुरू कर दी थी। सभी मजिस्दों में भारी भीड़ रही। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर पछवादून की सभी मस्जिदों के बाहर खाफी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही।
    जामा मस्जिद विकासनगर के पेश इमाम मुफ्ती जुबैर सहाब ने अपनी तकरीर में कहा कि रमजान उल मुबारक बड़ा ही बरकतों वाला महिना है। इस महीने में लोगों की मदद करना तथा अपने से गरीब लोगों को बराबरी में लाने के लिए अपनी कमाई का ढाई प्रतिशत हिस्सा तकसीम करना बड़ा सवाब का काम है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज को चाहिए कि खैरात जकात देते वक्त पहले अपने खानदान रिश्तेदार तथा मुहल्ले व शहर के गरीबों को ढूंढे, न मिलने पर ही बाहर के लोगों को जकात दें।
    उन्होंने कहा समूचा क्षेत्र अमन व शांति का प्रतीक रहा है, दूसरे मजहब के लोगों को ध्यान में रखकर अपना ईद का त्यौहार मनाएं तथा एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दें। ताकि अमनों अमान की मिसाल कायम हो सके। उन्होंने बताया कि सड़क पर जाम लगने की वजह से इस बार ईद की नमाज मैन बाजार जामा मस्जिद व ईदगाह में अदा की जाएगी। ईद की नमाज जामा मस्जिद में 7ः30 बजे व ईदगाह में ईद की नमाज 8ः30 बजे अदा की जाएगी। जूमे की नमाज के बाद लोगों ने बाजारों में ईद की जमकर खरीददारी की। बाजार में मुस्लिम समाज के लोगों की काफी भीड़ देखी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button