राष्ट्रीय

तीन दिवसीय यूरोप यात्रा के लिए पीएम मोदी जर्मनी के लिए हुए रवाना, 25 कार्यक्रमों में होंगे शामिल

नई दिल्ली। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार तड़के, अपनी तीन दिवसीय यूरोप यात्रा के लिए नई दिल्ली से जर्मनी के लिए रवाना हो गए हैं। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक ट्वीट कर दी, जिसमें कहा गया, पीएम मोदी ने बर्लिन के लिए उड़ान भरी, जहां वह भारत-जर्मनी सहयोग को मजबूत करने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।श् पीएम मोदी इस दौरान तीन देशों के राष्ट्राध्यक्ष से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी के दौरे के इन 65 घंटों पर पूरी दुनिया नजर की रहेगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीन दिवसीय यूरोपीय दौरे की जानकारी देते हुए ट्वीट कर कहा कि उनका यूरोप दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब यह क्षेत्र कई चुनौतियों का सामना कर रहा है और उसके पास चुनाव के अवसर हैं। उन्होंने कहा कि शांति और समृद्धि की भारत की चाह में यूरोपीय देश प्रमुख साझेदार हैं। वे भारत के यूरोपीय साझेदारों के साथ सहयोग की भावना को मजबूत करना चाहते हैं।
विदेश मंत्रालय ने पीएम मोदी की यूरोपीय यात्रा पर एक ट्वीट में कहा, यह यात्रा साझेदारी को गहरा करने, रणनीतिक अभिसरण का विस्तार करने और क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर समन्वय बढ़ाने का अवसर है।
एक विशेष ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए, विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने बताया कि प्रधान मंत्री तीन देशों में राजनीतिक नेतृत्व के साथ व्यापक बातचीत करेंगे। वह अपनी यात्रा के दौरान भारतीय प्रवासियों और शीर्ष उद्योगपतियों और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ भी सीधे जुड़ेंगे। विदेश सचिव विनय ने आगे कहा, प्रधानमंत्री के तीन दिवसीय और तीन देशों के दौरे का एक व्यापक और व्यापक एजेंडा के साथ एक गहन कार्यक्रम है, जिसमें इन देशों, भारतीय प्रवासियों और शीर्ष उद्योगपतियों और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के राजनीतिक नेतृत्व के साथ व्यापक बातचीत शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button