उत्तराखण्ड

Sad News: जानलेवा हमले में घायल युवक विपिन रावत की इलाज के दौरान मौत से परिजनों में गम और गुस्सा, मृतक को इंसाफ दिलाने की आवाज हुई बुलंद

 

  • 25 नवंबर की रात को कहासुनी के बाद युवक ने किया था बेसबॉल स्टिक से वार
  • महंत इंद्रेश अस्पताल में चल रहा था मूल रूप से जनपद चमोली निवासी युवक का इलाज

देहरादून। युवक के हमले में घायल चमोली निवासी लैब टेक्निशियन ने शुक्रवार रात को  महंत इंद्रेश अस्पताल में इलाज के दौरान  दम तोड़ दिया। आरोपी युवक ने बेसबॉल के डंडे से चमोली निवासी विपिन रावत पर हमला किया था। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है। पुलिस की कार्यप्रणाली पर इस मामले में पहले से ही सवाल उठ रहे थे, अब युवक की मौत के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया । सोशल मीडिया पर विपिन को इंसाफ दिलाने की लगातार उठाई जा रही  है। वहीं  आरोपी युवक पर कड़ी कार्रवाई की मांग उठ रही है। शनिवार को युवक की मौत के बाद बदरीनाथ विधायक राजेंद्र भंडारी मौके पर पहुंचे। वहीं सूचना पर कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे । अस्पताल में परिजनों ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई नहीं होने पर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया।
हमले में घायल  युवक विपिन रावत पुत्र अब्बल सिंह रावत निवासी बंजारावाला मूलरूप से चमोली का निवासी था। वह अपने दोस्तों के साथ 25 नवंबर की रात को इनामुल्लाह बिल्डिंग स्थित एक होटल में खाना खाने गए थे। यहां पर कहासुनी के बाद एक युवक ने बेसबॉल के डंडे से विपिन पर हमला कर दिया। श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में युवक का इलाज चल रहा था। शुक्रवार रात उसकी मौत हो गई। आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई करने के बजाय पीड़ित पक्ष पर समझौते का दबाव बनाया। परिजनों का आरोप यह भी है कि ऊंची पहुंच रखने वाले आरोपी युवक को पुलिस ने बचाने का प्रयास किया। मृतक के भाई पंकज रावत की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया  है । परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने सही कार्रवाई नहीं की और हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज  किया।
अस्पताल पहुंचकर मृतक विपिन रावत के परिजनों से मिले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, दी सांत्वना
देहरादून । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने जोशीमठ निवासी दिवंगत विपिन रावत के परिजनों से महंत इंद्रेश अस्पताल में मुलाकात कर सांत्वना दी। इस मौके पर उन्होंने परिजनों की शिकायत पर फौरन  मुख्यमंत्री
पुष्कर सिंह धामी से बात कर घटना में आपराधिक लापरवाही करने वाले चौकी इंचार्ज पर कार्यवाही का अनुरोध किया ।
भट्ट द्वारा दुखद घटनाक्रम की जानकारी मिलने के बाद सीएम धामी ने आरोपी चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया । पटेल नगर स्थित अस्पताल में परिजनों से मुलाकात में उन्होंने संवेदना व्यक्त करते हुए उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया । उन्होंने वहां मौजूद स्थानीय लोगों को भरोसा दिलाया कि घटना के आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button