उत्तराखण्ड

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के पूर्व निजी सचिव व पीडब्ल्यूडी चीफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज, मंत्री  के  फर्जी डिजिटल हस्ताक्षर से पीडब्ल्यूडी चीफ पद पर प्रमोट करने का मामला फिर सुर्खियों में आया

  • आईपी सिंह व अयाज अहमद को बनाया आरोपी

  • पीडब्ल्यूडी मंत्री के PRO ने डालनवाला थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

    देहरादून। लोक निर्माण विभाग का चीफ अयाज अहमद को बनाए जाने से जुड़ा विवाद एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है । दरअसल कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के पीआरओ कृष्ण मोहन ने डालनवाला थाना में रिपोर्ट दर्ज करवा कर एक बार फिर इस मामले को तूल दे दिया है। कृष्ण मोहन की तरफ से डालनवाला थाना में पीडब्ल्यूडी चीफ अयाज अहमद और सतपाल महाराज के तत्कालीन निजी सचिव आईपी सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। पिछले दिनों लोक निर्माण विभाग के चीफ के तौर पर अयाज अहमद को जिम्मेदारी दिए जाने पर विवाद खड़ा हो गया था।

    लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज ने यह कहकर सबको चौंका दिया था कि अयाज अहमद के नाम पर उन्होंने कोई अनुमोदन नहीं किया है। यही नहीं मंत्री ने एजाज अहमद को लोक निर्माण विभाग का चीफ बनाए जाने के लिए उनके डिजिटल सिग्नेचर फर्जी होने की भी बात कही। हालांकि, इस मामले में पहले ही शासन स्तर पर जांच की जा रही थी, लेकिन इस जांच की रिपोर्ट सामने आती उससे पहले ही कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के पीआरओ कृष्ण मोहन ने डालनवाला थाना में इस मामले को लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाई है। शिकायत में कहा गया है कि बिना मंत्री की जानकारी के एजाज अहमद को लोनिवि के चीफ के लिए प्रमोट किया गया। पीडब्ल्यूडी चीफ के तौर पर आपराधिक षड्यंत्र समेत गलत तरीके से फाइल को आगे बढ़ाया गया। इस मामले में आईपी सिंह जो सतपाल महाराज के ही निजी सचिव रहे हैं, उनको भी नामजद किया गया है। साथ ही चीफ के तौर पर प्रमोट होने वाले अयाज अहमद का नाम भी दर्ज करवाया गया है। इस मामले में बिना विभागीय मंत्री को संज्ञान में लिए अयाज अहमद को प्रमोट करने की बात सामने आई थी, यही नहीं मंत्री के डिजिटल हस्ताक्षर भी फर्जी तरह से किए जाने के आरोप पूर्व में लगाए गए थे। ऐसे में अब सतपाल महाराज के पीआरओ कृष्ण मोहन की तरफ से कैबिनेट मंत्री के निजी सचिव आरपी सिंह और पीडब्ल्यूडी के चीफ अयाज अहमद के खिलाफ शिकायत की गई, जिसके बाद डालनवाला थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शिकायतकर्ता कृष्ण मोहन की शिकायत पर सतपाल महाराज के तत्कालीन निजी सचिव आरपी सिंह व पीडब्ल्यूडी के चीफ अयाज अहमद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में दोनों आरोपी अधिकारियों के खिलाफ धारा 419, 467, 468, 471 और 120 बी के साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2008 की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button