उत्तराखण्डदेहरादून

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट  ने कहा , प्रदेश में रोजगार की बुनियाद पर डाका डालने वाली कांग्रेस अब बेरोजगारों के लिए दिखाई दे रही ज्यादा चिंतित , उत्तराखंड में बढ़ी बेरोजगारी दर को बताया अस्थाई

  • बोले,  घपलों को प्रश्रय देने वाले निकाल रहे पद यात्रा

  • प्रदेश में बेरोजगारी दर को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष के बयान को भी बताया तथ्यों के विपरीत

देहरादून ।भाजपा ने कहा  कि प्रदेश मे रोजगार की बुनियाद पर डाका डालने वाली कांग्रेस अब बेरोजगारों के लिए अधिक चिंतित दिखाई दे रही है जो कि हास्यास्पद है।
प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट ने कहा कि जब आयोग मे नौकरियां बंट रही थी, तो कांग्रेस सरकार के मुखिया घपलेबाजों को सरंक्षण दे रहे थे। तत्कालीन आयोग के कर्ता धर्ताओं को बचाने वाले पूर्व सीएम हरीश रावत अब पद यात्रा का ढोंग कर रहे है। अगर  रावत तब उन पर कार्यवाही करते तो यह बेरोजगारों के साथ न्याय होता। लेकिन वह बेरोजगारों के बीच मसीहा बनने की कोशिश कर रहे है, जैसे पूर्व मे घपले घोटाले सामने आने पर खुद को साजिश का शिकार बताने पर जुटे थे। भट्ट ने कहा कि आयोग के मार्फत हुए घपले घोटालों की परते लगातार खुल रही हैं और पूर्व सीएम घोटालेबाजों को सरंक्षण देने के लिए सरासर दोषी है।
भट्ट ने राज्य मे बेरोजगारी दर को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष के बयान को भी तथ्यों के विपरीत बताया। उन्होंने कहा कि उतराखंड मे बढ़ी बेरोजगारी दर अस्थाई है। राज्य मे रोजगार के अहम स्रोत टूरिज्म तथा कृषि बागवानी है। शीतकाल मे व्यावसायिक गतिविधिया कम हो जाती है। लेकिन उतराखंड मे अधिक असर नही पड़ा है। राज्य मे बेरोजगारी की दर राष्ट्रीय बेरोजगारी की दर से काफी कम है। कृषि और बागवानी के जरिये सरकार ने रोजगार की कई योजनाएं संचालित की है। राज्य मे विभिन्न भर्तियों के लिए लोक सेवा आयोग ने वार्षिक कैलेंडर घोषित कर दिया है। अनेक विभागों मे हजारों पदों के लिए रिक्तियाँ निकल गयी है।
भट्ट ने कहा कि पारदर्शिता को ध्यान मे  रखते हुए सरकार एक निश्चित रोड मैप तैयार कर आगे बढ़ रही है। सरकार ने बेरोजगारों के लिए सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र मे अवसर के द्वार खोले है और निश्चित रूप से उसके सुखद नतीजे सामने आने वाले है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button