उत्तराखण्डदेहरादून

एक और दर्दनाक हादसा: चकराता मार्ग पर कार खाई में गिरने से 3 की मौत, कालसी-चकराता मोटर मार्ग पर स्वाडाखड्ड के पास हुई  सड़क दुर्घटना, गाजियाबाद से चकराता घूमने जा रहे थे कार सवार 

देहरादून। कालसी चकराता मोटर मार्ग पर एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। कार में 4 लोग सवार थे। इस हादसे में 2 पुरुष और एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। एक घायल पुरुष को हायर सेंटर रेफर किया गया है।
शनिवार प्रातः समय करीब 6ः45 बजे कंट्रोल रूम के माध्यम से थाना कालसी को सूचना प्राप्त हुई की कालसी से 14 किलोमीटर आगे सहिया की तरह चापनु के पास एक गाड़ी लगभग 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई है। सूचना पर थाना कालसी से पुलिस बल तथा एसडीआरएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुँची तथा राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। मौके पर जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी नम्बर यूपी 14 सीए 3336 चकराता की ओर जा रहे थी, जिसमें 4 लोग सवार थे। घटना में 3 व्यक्तियों की मौके पर ही मृत्यु हो गई है तथा एक व्यक्ति घायल हो गया घायल व्यक्ति ने जानकारी दी गई की वह सभी व्यक्ति गाजियाबाद से चकराता घूमने के लिए जा रहे थे तथा रात्रि समय करीब 11:30 बजे उनका वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया, इस दौरान वह इस वाहन से बाहर छटक गया, जिसे सुबह करीब 6:30 बजे वहां से गुजर रहे पिकअप वाहन के चालक ने देखा तथा इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। पुलिस ने घायल को उपचार के लिए विकासनगर अस्पताल भर्ती कराया गया है तथा मृतक व्यक्तियों के शव को रेस्क्यू कर खाई से बाहर निकाला गया। घटना की सूचना मृतक व घायल व्यक्तियों के परिजनों को दे दी गई है। अचानक कालसी चकराता मोटर मार्ग पर सईया के पास स्वाडाखड्ड में कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। पुलिस ने सुबह ही एसडीआरएफ को मौके पर बुलाया। कालसी थाना पुलिस और स्थानीय जनता द्वारा रेस्क्यू अभियान चलाकर घायल को खाई से बाहर निकाल कर हायर सेंटर भेजा गया। वहीं एक महिला व दो पुरुषों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे का कारण कार का अनियंत्रित होना बताया जा रहा है।

हादसे में मृतकों के नाम
ऋषभ जैन पुत्र अनिल जैन, उम्र 27 वर्ष, निवासी- पंचवटी कॉलोनी गाजियाबाद
सूरज कश्यप, उम्र 27 वर्ष, निवासी- ग्राम दुहाई गाजियाबाद
लवलीना वर्मा उर्फ गुड़िया पत्नी संतोष वर्मा, उम्र 40 वर्ष, निवासी- छोटा बाजार शाहदरा दिल्ली

घायल का नाम
राजेंद्र सैनी पुत्र परवन सिंह, निवासी- उम्र करीब 48 वर्ष, 361 मोतीवाला गाजियाबाद

तेज रफ्तार बनी हादसे का सबब
देहरादून। कालसी थानाध्यक्ष रविंद्र सिंह नेगी ने बताया कि गाजियाबाद से एक कार में चार लोग चकराता घूमने के लिए आ रहे थे। रात्रि का समय था। पहाड़ी रास्ता था। इसी दौरान हादसा हो गया। हादसे का कारण तेज रफ्तार कार का अनियंत्रित होना बताया जा रहा है। आगे जांच की जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि दो पुरुषों और एक महिला की मौके पर मौत हो गई। एक अन्य घायल को हायर सेंटर रेफर किया गया। घायल से मालूम पड़ा कि वह गाजियाबाद से चकराता घूमने आ रहे थे।

300 मीटर गहरी खाई में गिरी कार 
देहरादून। गाजियाबाद से ये पर्यटक करीब 275 किलोमीटर कार से चलकर स्वाडाखड्ड पहुंच गए थे। यहां से उन्हें करीब 25 किलोमीटर और आगे चलकर चकराता पहुंचना था। लेकिन उससे पहले ही ये हादसा हो गया। कार अनियंत्रित होकर करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। रात का समय होने के कारण उस सुनसान जगह पर हादसे का किसी को पता नहीं चल सका। सुबह करीब 6 बजे स्थानीय ग्रामीणों ने दुर्घटनाग्रस्त कार को देखा। इसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

7 घंटे तक खाई में पड़े रहे मृतक व घायल 
देहरादून। गाजियबाद के पर्यटक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी नम्बर यूपी 14 सीए 3336 से चकराता की ओर जा रहे थे। यह कार रात्रि समय करीब 11ः30 बजे उनका वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी। जिसे सुबह करीब 6ः30 बजे वहां से गुजर रहे पिकअप वाहन के चालक ने देखा तथा इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। कार सवार मृतक व घायल 7 घंटे तक गहरी खाई में पड़े रहे। बाद में सूचना पर उन्हें रस्क्यू किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button