उत्तराखण्डदेहरादून

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा, चारधाम यात्रा  पर आने  वाला प्रत्येक श्रद्धालु अतिथि और राज्य के ब्रांड एम्बेसडर, सुखद और सफल यात्रा की दी शुभकामनाएँ प्रदेशवासियों  से उनके शानदार आतिथ्य सत्कार का  किया आहवान

देहरादून। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट  ने समस्त पार्टी कार्यकर्ताओं की तरफ से चार धाम श्रद्धालुओं को सफल-सुरक्षित यात्रा की शुभ कामनाएं देते हुए प्रदेशवासियों को उनके शानदार आतिथ्य सत्कार का आहवान किया।
भाजपा अध्यक्ष   भट्ट ने यात्रा को अधिक भव्य और दिव्य बनाने के लिए सभी से शासन-प्रशासन के सहयोग करने एवं तीर्थयात्रियों से यात्रा का 5 फीसदी खर्च स्थानीय उत्पादों पर करने वाली पीएम मोदी की अपील पर अमल करने का आह्वान किया है। उन्होंने यात्रा तैयारियों को लेकर सवाल उठाने वाले विपक्ष से दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सकारात्मक सहयोग की अपील की है ।
प्रदेश अध्यक्ष  भट्ट ने बयान जारी करते हुए कहा कि  तमाम विषम भौगौलिक परिस्थितियों के बावजूद सदियों से जारी चार धाम यात्रा, प्रदेश की आर्थिक रीढ़ होने के साथ ही इसका कुशल संचालन हमारी सांस्कृतिक, धार्मिक एवं नैतिक जिम्मेदारी भी है । यात्रा पर आने वाला प्रत्येक श्रद्धालु मेहमान के नाते भगवान का दर्जा तो रखता है साथ ही राज्य का ब्रांड ऐंबेसडर भी होता है । लिहाज़ा हम सबका प्रयास होना चाहिए कि वह राज्य की अच्छी छवि लेकर देश विदेश में जाये । हमे पीएम मोदी के मूल मंत्र वोकल फ़ॉर लोकल को शत प्रतिशत अपनाते हुए स्थानीय खानपान एवं संस्कृति को प्रतिबिंबित करने वाले उत्पादों को यात्रियों के सामने अधिक से अधिक प्रस्तुत करने चाहिए ।
भट्ट ने श्रद्धालुओं को भव्य-दिव्य यात्रा का भरोसा दिलाते हुए कहा, लगभग पूर्ण हो गयी ऑल वेदर सड़क के चलते यात्रा बेहद सुगम हो गयी है, श्री बद्री केदार धाम में पीएम मोदी के निर्देशों एवं सीएम धामी के मार्गदर्शन में होने वाले विकास कार्यों की अनुभूति सबको होगी, जोशीमठ संकट से पार पाते हुए अब सभी देवभूमिवासी  गर्मजोशी से स्वागतुसक हैं, प्राकर्तिक-अप्राकर्तिक आपदा को लेकर शासन प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है, स्वास्थ्य एवं जाम आदि विषयों को लेकर तैयारियां युद्धस्तर पर पूरी कर ली गयी है । उन्होंने यात्रियों से भी अपील करते हुए कहा, पीएम मोदी के आग्रह अनुशार उन्हें भी अपने सफर खर्च का 5 फीसदी हिस्सा स्थानीय उत्पादों पर करने का विचार करना चाहिए ।
उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष माहरा समेत विपक्ष के नेताओं का विगत वर्षों में हुई दुखद घटनाओं को लेकर की जा रही बयानबाजियों पर सख्त आपत्ति की है । उन्होंने कहा, यात्रा के सुचारू संचालन के लिए मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व समूचा शासन प्रशासन और समस्त प्रदेशवासी एकजुट हैं, लिहाज़ा ऐसे में तमाम नेताओं की नकारात्मक टिपणियां प्रदेश की छवि और यात्रियों के हौसलों को कमजोर करने वाली हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button