उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने क्षैतिज आरक्षण का निर्णय धामी कैबिनेट का राज्य आंदोलनकारियों की भावनाओं का सम्मान बताया 

भाजपा सरकार का जनता से किया हुआ एक और वादा पूरा करता है यह निर्णय
संविदा और आउटसोर्स कर्मियों को चाइल्ड लीव मातृशक्ति के सशक्तिकरण को जरूरी
देहरादून । भाजपा ने धामी कैबिनेट के राज्य आंदोलनकारियों और उनके आश्रितों को क्षैतिज
आरक्षण के निर्णय का स्वागत करते हुए राज्य निर्माण की भावनाओं के प्रति सम्मान बताया है।
भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में हुई कैबिनेट बैठक के सभी निर्णयों को जनहित में जरूरी बताया है । उन्होंने कहा कि लंबे समय से राज्य निर्माण से जुड़े आंदोलनकारियों और उनके आश्रितों को सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण को लेकर तमाम तकनीकी दिक्कतें आ रही थी । लेकिन राज्य निर्माण शहीदों और आंदोलनकारियों की भावनाओं के सम्मान को लेकर भाजपा सरकार कटिबद्ध थी और इसी परिप्रेक्ष्य में आज लिया गया यह निर्णय है। चौहान  ने विश्वास जताते हुए कहा कि कैबिनेट का यह निर्णय सदन से होते हुए शीघ्र ही कानून की शक्ल अख्तियार करेगा और उसमे अधिक प्रसन्नता की बात यह है कि यह अधिकार वर्ष 2004 से लागू किया जाएगा । सभी तकनीकी बाधाओं को दूर करते हुए धामी सरकार का यह निर्णय भाजपा सरकार का जनता से किया हुआ एक और वादा पूरा करता है ।
इसके अतिरिक्त  चौहान ने संविदा और आउटसोर्स कर्मियों को चाइल्ड केयर लीव की मंजूरी को भी मातृ शक्ति के सशक्तिकरण के लिए जरूरी बताया । साथ ही कैबिनेट में लिए गए अन्य सभी निर्णयों को महत्वपूर्ण बताते हुए मुख्यमंत्री धामी का आभार जताया है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जन अपेक्षाओं पर खरे उतर रहे है और जन हित मे कई महत्वपूर्ण निर्णय अब तक लिए गए हैं।  राज्य मे निष्पक्ष और पारदर्शी सरकार कार्य कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button