उत्तराखण्डदेहरादूनशिक्षा

Teachers Day:द पॉली किड्स स्कूल ने सुपर टीचर 2023 ऑनलाइन प्रतियोगिता की आयोजित , कई शिक्षक सम्मानित,चेयरमैन कैप्टन मुकुल महेंद्रू बोले,  समाज को ऊपर ले जाने में शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं का अहम  योगदान

देहरादून: द पॉली किड्स देहरादून स्कूल ने सुपर टीचर 2023 ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की,  इस प्रतियोगिता के अंतर्गत द पॉली किड्स के विभिन्न शाखाओं के शिक्षिकाओं को सम्मानित किया गया।  शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में  संस्था की ओर से उन सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं  के उनके योगदान के लिए  पुरस्कार राशि भी वितरित की गई।
प्रियंका कैंटुरा, वसंत विहार शाखा से ,ने अपने प्रभावशाली शिक्षण वीडियो के लिए पहला स्थान प्राप्त किया। मेघा ठाकुर भी वसंत विहार शाखा ने अपने शिक्षण वीडियो के लिए विशेष दूसरा स्थान प्राप्त किया। उनके नवाचारी शिक्षण तकनीकों का समर्पण उज्ज्वल है।  अवनीत कौर, डालनवाला शाखा ने प्रेरणास्पद पाठ योजना वीडियो बनाकर पहला स्थान प्राप्त किया। अपने उत्कृष्ट वीडियो के लिए मुस्कान शर्मा, डी.एल. रोड शाखा  ने एक सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया है। उनकी समर्पण और रचनात्मकता को सलामी दी गई है।
आमवाला शाखा की प्रिंसिपल गीतिका चालगा, वसंत विहार शाखा की प्रिंसिपल शिवानी मज्जारी और जॉली ग्रांट शाखा की प्रिंसिपल  कंचन अरोड़ा ने अपने उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए . 35,000 रू. की नकद पुरस्कार प्राप्त किए। शिक्षक स्टाफ और हेड ऑफिस कर्मचारी ने भी शिक्षण में अपने नवाचारिक विचारों के लिए  25,000 रू. की नकद पुरस्कार प्राप्त किया है, जो शिक्षण के क्षेत्र में नवाचार के प्रति उनके समर्पण को प्रशंसा देते हैं।
द पॉली किड्स देहरादून  के चेयरमैन कैप्टन मुकुल महेंद्रू और निदेशक  रंजना महेंद्रू द्वारा  यह पुरस्कार  दिया गया।  चेयरमैन मुकुल महेंद्रू ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ” शिक्षा हमेशा से समाज को ऊपर ले जाता है और इस समाज को ऊपर ले जाने में हमारे शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं का महत्वपूर्ण योगदान होता है।  शिक्षक सिर्फ पाठ्यक्रम ही नहीं  पढ़ाता बल्कि एक शिक्षक हर व्यक्ति को उसके  चरित्र निर्माण एवं जीवन  में आने वाले सभी कठिनाइयों में सफल होना भी सिखाता है।”  उन्होंने   प्रतियोगिता के मूल्यमान निरीक्षण के लिए विशेष जजों  नंदिता सिंह, आगरा से नूतन शर्मा और  उदय गुजराल का आभार जताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button