उत्तराखण्डदेहरादूनस्वास्थ्य

देहरादून में डेंगू के 14  नए मरीज , जनपद में मिल चुके अब तक 756 केस,  Dengue से हो चुकी 13 की मौत 

देहरादून।  उत्तराखंड में डेंगू का प्रकोप जारी  है । नए मरीज लगातार सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को देहरादून में डेंगू के 14 नए मरीज मिले हैं।
प्रदेश में डेंगू का केंद्र बिंदु बने देहरादून में अब तक 13 लोग अपनी जान डेंगू से गंवा चुके हैं।  डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 756 हो गयी है ।
कुल 1562 सैंपल लिए गए।  अब तक जनपद में 13 लोगों की जान डेंगू  के कारण जा चुकी है।  अब तक देहरादून जनपद में डेंगू के जो 756 मरीज मिले हैं उनमें से 550 ठीक हो चुके हैं। बुधवार को अस्पतालों से 47 लोगों को छुट्टी दी गई ।देहरादून जनपद में डेंगू के 86  एक्टिव केस  अलग-अलग अस्पतालों में हैं। जबकि घरों में 107  केस हैं। अब तक 56898 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। डेंगू के मरीज सरकारी अस्पतालों के साथ ही निजी अस्पतालों में भी अपना इलाज करवा रहे हैं।
डेंगू कंट्रोल रूम से कॉल पर लें सहायता 
डेंगू से संबंधित किसी भी सहायता के लिए संचालित डेंगू कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर 1800 180 2525 पर कॉल कर सकते हैं। कंट्रोल रूम द्वारा वर्तमान में चिकित्सालयों में बेड की उपलब्धता, रक्त-प्लेटलेट्स की उपलब्धता, चिकित्सकीय सलाह, फॉगिंग के लिए अनुरोध तथा चिकित्सालयों द्वारा डेंगू के उपचार व जांच में मानक से अधिक शुल्क लेने की शिकायत की जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button