उत्तराखण्डनैनीताल

नैनीताल में भीषण सड़क हादसा, अनियंत्रित होकर  गहरी खाई में गिरा वाहन , 9 लोगों की दर्दनाक मौत, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने जताया सड़क दुर्घटना पर गहरा दुख

सड़क दुर्घटना में दो लोग घायल , वाहन में सवार थे  सवार थे कुल 11 लोग 
नैनीताल : उत्तराखंड के नैनीताल जनपद में शुक्रवार की सुबह भीषण सड़क हादसा  हो गया । छीड़ाखान-रीठा साहिब मोटर मार्ग पर हुई दुर्घटना में 9 लोगों की मौत हो गई है। एसएसपी ने 9 लोगों की मौत की पुष्टि की है। 2 लोग घायल भी हुए हैं। हादसा तब हुआ जब एक जीप (पिकअप) 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई।ग्रामीणों ने घायलों का रेस्क्यू किया । इन घायलों को सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी  भेजा गया ।सबसे पहले ग्रामीणों को हादसे का पता चला।इसके बाद दुर्घटना की सूचना  पीआरडी जवान ने दी।मौके पर प्रशासनिक अमला पहुंचा और रेस्क्यू ऑपरेशन चलवाया। सड़क हादसे पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शोक व्यक्त किया है। राज्यपाल ने दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए शोक संतृप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।
मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह ये जीप सवारियों को लेकर अधौडा से हल्द्वानी की ओर जा रही थी। छीड़ाखान-रीठा साहिब मोटर मार्ग पर जीप का चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा। इससे जीप अनियंत्रित होकर 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। जीप खाई में गिरने और उसमें सवार यात्रियों की चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए।
ग्रामीणों को जब सड़क हादसे की खबर लगी तो वो अपने काम धाम छोड़कर दुर्घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। इस दौरान किसी ग्रामीण ने प्रशासनिक अधिकारियों को भी हादसे की सूचना दे दी। ग्रामीणों ने प्रशासनिक अमले का इंतजार करने की बजाय खुद ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करना ठीक समझा।गांव के लोग आनन-फानन में रेस्क्यू कार्य में जुट गए।स्थानीय निवासियों ने बताया कि  शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे ये सड़क हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि एक जीप खाई में गिर गई। जीप करीब 500 मीटर नीचे खाई में जा गिरी। ग्रामीणों ने खाई में उतरकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।
घायलों को ग्रामीण रेस्क्यू कर सड़क पर लाए। हादसे में 9 लोगो की मौत हो गई।नैनीताल जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि हल्द्वानी की ओर जा रहा पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही राहत और बचाव दल को मौके पर भेज दिया गया। रेस्क्यू के लिए पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम गई है।
हादसे में इन लोगों की गई जान और ये हुए घायल
हादसे में 9 लोगों की मौत हो चुकी है। नैनीताल सड़क हादसे में मारे गए आठ लोगों में धनी देवी उम्र 38 पत्नी रमेश चंद्र पनेरु  डालकन्या गांव की रहने वाली थी।तुलसी प्रसाद 38 पुत्र रमेश चंद्र और ये भी डालकन्या गांव के निवासी थे। रमा देवी उम्र 26 साल, तरुण पनेरू उम्र 5 साल, नरेश पनेरू उम्र 26 साल और देवीदत्त उम्र 51 साल डालकन्या गांव के रहने वाले थे।शिवराज सिंह उम्र 25 साल, नरेश सिंह उम्र 20 साल अघोड़ा गांव के निवासी थी। नरेंद्र सिंह पुत्र कुंवर सिंह की भी इस हादसे में मौत हुई है। वहीं  राजेंद्र पनेरू उम्र 36 साल और हेमचंद्र पनेरू उम्र 39 साल भी डालकन्या गांव निवासी घायल हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button