उत्तराखण्डदेहरादून

प्रदेश के शहरी विकास मंत्री डॉ. अग्रवाल ने कहा,  निकाय के अंतर्गत हो रहे कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तथा ससमय कर लिया जाए पूर्ण, कार्यों की गुणवत्ता में कोई भी लापरवाही  नहीं की जायेगी बर्दाश्त

जनपद देहरादून एवं हरिद्वार की नगर निकायों के नगर आयुक्त, सहायक नगर आयुक्त एवं अधिशासी अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक 
देहरादून। प्रदेश के शहरी विकास मंत्री डॉ. प्रेम चन्द अग्रवाल ने जनपद देहरादून एवं हरिद्वार की नगर निकायों के नगर आयुक्त, सहायक नगर आयुक्त एवं अधिशासी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।
शहरी विकास मंत्री डाॅ अग्रवाल  ने कहा कि शुक्रवार को  जनपद देहरादून एवं हरिद्वार की नगर निकायों के नगर आयुक्त, सहायक नगर आयुक्त एवं अधिशासी अधिकारियों से देहरादून एवं एवं हरिद्वार नगर निकायों में हो रहे विकास कार्यों पर विस्तृत चर्चा की गई। उन्होंने दोनों जनपदों के संबंधित अधिकारियों से नगर निकाय में बजट की स्थिति, अवस्थापना मद में किये जा रहे कार्यों का विवरण, वित्त आयोग मद से किये गये कार्यों का विवरण तथा नगर निकाय के अंतर्गत लम्बित कार्यों की विस्तृत समीक्षा की।
शहरी विकास मंत्री  डॉ. अग्रवाल ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि निकाय के अंतर्गत हो रहे कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तथा ससमय पूर्ण कर लिया जाए। उन्होंने निकाय चुनाव की तैयारियों, पार्किंग आवंटन, अलाव और रैन बसेरों की स्थिति की भी समीक्षा की। उन्होंने निकायों के अंतर्गत मांग के अनुरूप अलाव बढ़ाने  के लिए  भी अधिकारियों को निर्देशित किया।
शहरी विकास मंत्री ने केन्द्र पोषित योजनाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन, एन.यू.एल.एम., तथा पीएम स्वनिधि योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हो रहे कार्यों पर भी विस्तृत चर्चा की। शहरी विकास  मंत्री ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत कूड़ा उठान एवं निस्तारण की अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की।
शहरी विकास मंत्री डाॅ अग्रवाल ने मुख्यमंत्री  की घोषणाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो भी विकासात्मक कार्य अधिकारियों को सौंपे गये हैं उन्हें ससमय पूर्ण कर लिया जाए तथा कार्यों की गुणवत्ता में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। शहरी विकास  मंत्री डाॅ अग्रवाल  ने कहा कि कुछ निकायों द्वारा सराहनीय कार्य किये जा रहे हैं,लेकिन  कुछ निकायों को अपनी कार्यशैली में सुधार लाना होगा।
इस अवसर पर निदेशक, शहरी विकास, नितिन भदौरिया, अपर निदेशक, शहरी विकास, एल.एन.मिश्रा, सहायक निदेशक, शहरी विकास, राजीव पाण्डे तथा देहरादून एवं हरिद्वार नगर निकायों के संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button