उत्तराखण्डदेहरादूनशिक्षा

जीएनआईओटी ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन समूह के चेयरमैन डॉ राजेश गुप्ता ने कहा, उत्तराखंड के विद्यार्थियों में प्रतिभा की कोई कमी नही, राज्य  के मेधावी छात्रों  के विकास के लिए संस्था सदैव तत्पर

शिक्षा को बढ़ावा देने में समस्त मीडिया का अहम रोल : स्वदेश , ग्रुप के सदस्यों ने अपने कार्यों और प्रयासों को किया साझा
देहरादून: देश के विकास में शिक्षा के क्षेत्र में अद्भुत एवम दृढ़संकल्प के साथ काम करने वाली दिल्ली एनसीआर के ग्रेटर नोएडा में स्थित प्रतिष्ठित एवं नामी संस्था जीएनआईओटी ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन समूह के चेयरमैन डॉ राजेश गुप्ता ने
संस्थान द्वारा मैनेजमेंट शिक्षा जगत में किए गए अद्भुत कार्य एवं संस्था के देश में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए किए  जा रहे हैं, विभिन्न प्रयासों को मीडिया से साझा कियाI डॉ राजेश ने कहा कि उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है विशेष रूप से देहरादून को शिक्षा का हब कहा जाता है उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के मेधावी विद्यार्थियों के विकास के लिए जीएनआईओटी ग्रुप सदैव तत्पर है। जीएनआईओटी ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन के सदस्यों ने बुधवार को  उत्तराखंड की राजधानी देहरादून स्थित एक निजी होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया I समूह के चेयरमैन डॉ राजेश गुप्ता ने बताया  की आज  उत्तराखंड राज्य में उच्च शिक्षा के लिए उत्सुक एवं नियमित नई ऊंचाइयों को छूने वाली आकांक्षाओं के लिए एक आशा की किरण के रूप में संस्थान द्वारा किए जा रहे प्रयासों को यहां के विद्यार्थीयों के साथ साझा करने के लिए आए हैं।
उन्होंने बताया की विगत 22 वर्षों में हम जीएनआईओटी समूह परिवार इंजीनियरिंग, प्रबंधन, बैचलर्स का बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, बैचलर्स आफ कंप्यूटर एप्लीकेशन, मास्टर्स ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन, मास्टर्स एंड टेक्नोलॉजी, एएनएम, बीएससी नर्सिंग, बीएससी कंप्यूटर साइंस , बैचलर्स कॉमर्स, फार्मेसी, पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट,पीजीडीएम जैसे उच्च शिक्षा के कोर्सों को अपने समूह के अंदर में लगभग सात विभिन्न संस्थाओं के द्वारा समाज एवं समाज सेवा के लिए  संचालित कर रहे हैं I उन्होंने स्कूल शिक्षा में भी अपने द्वारा किए जा रहे प्रयास एवं स्थापित किए हुए संस्थान का विवरण दिया ।
संस्था के सीईओ स्वदेश कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा को बढ़ावा देने में आज के दौर में मीडिया का बहुत बड़ा रोल है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास विद्यार्थियों का शैक्षिक और बौद्धिक विकास करने के साथ ही उन्हें बेहतर कंपनियों में रोजगार उपलब्ध हो यह भी रहता है।
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान संस्था के चेयरमैन डॉ राजेश गुप्ता, सीईओ स्वदेश कुमार सिंह, वाइस प्रेसिडेंट प्रोफेशनल इंगेजमेंट एवम आउटरीच चंद्रकांत सिंह, ग्रुप आउटरीच हेड पंकज कुमार के अलावा संस्था के विमल सिंह, रूपेश राव, अमित रंजन, आशीष तोमर, अभिनय राज, गिरीश नागर, मनसा बत्रा, सुमन धामी सहित बड़ी संख्या में विभिन्न शहरों के शिक्षाविद शामिल हुए।
———————
आज संस्था ने एक कार्यक्रम आयोजित कर पूरे देहरादून एवम आसपास के शहरों से शिक्षा के क्षेत्र में अद्भुत कार्य करने वाले शिक्षाविदों को भी आमंत्रित किया  है तथा उन्हें संस्था की और से  उत्तराखंड राज्य के अति विशिष्ट  अतिथियों के हाथों उन शिक्षविदों के किए जा रहे कार्यों के अनुरूप सम्मानित करने का भी कार्य किया जा रहा है। संस्था में देहरादून एवं आसपास से बड़ी संख्या में विधार्थी अध्यनरत है तथा संस्था इन विद्यार्थियों के समुचित विकास के लिए दृद्धसंकल्पित है। संस्था का मुख्य उद्देश्य अपने यहां अध्यनरत विद्यार्थीयों को आज के समय के मांग के अनुरूप शैक्षिक एवम बौद्धिक रूप से विकसित करना है।
संस्था के सीईओ स्वदेश कुमार सिंह
—————————
आज हम लोग उत्तराखंड राज्य के विद्यार्थियों में छुपी प्रतिभा को बाहर निखारने के उद्देश्य से देहरादून शहर में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए हैं ।जीएनआईओटी ग्रुप तकनीकी,  मैनेजमेंट, फार्मेसी, लॉ इत्यादि उच्च शिक्षा के लिए उत्तराखंड राज्य के विद्यार्थियों को हर संभव मदद करती आ रही है तथा आगे भी इस राज्य में शिक्षा के विकास के लिए कई तरह के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
संस्था के ग्रुप हेड आउटरीच पंकज कुमार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button