उत्तराखण्डदेहरादून

पूर्व विधायक चैंपियन के खिलाफ सुरक्षा कर्मी ने दर्ज कराया मुकदमा, मारपीट व धमकी देने का लगाया आरोप

दून के डालनवाला थाने में पूर्व विधायक के विरुद्ध की गई कार्यवाही, पुलिस जांच में जुटी
 देहरादून।  हरिद्वार जनपद में खानपुर के पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन पर सुरक्षाकर्मी ने मारपीट करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ डालनवाला थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। सुरक्षा कर्मी का कहना है कि पूर्व विधायक चैंपियन अक्सर उनके साथ गाली गलौज और मारपीट करते हैं। पुलिस ने मामले में सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने सहित अन्य धाराओ में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
डालनवाला कोतवाल राकेश गुसाई ने बताया कि सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मी के साथ पूर्व विधायक ने बदतमीजी व अभद्रता की है। साथ ही मारपीट का मामला भी सामने आया है। जिसे लेकर पुलिस जांच  में जुटी है।
थाना डालनवाला पर आरक्षी गोकुल प्रसाद यादव  हाल तैनाती पुलिस लाइन रोशनाबाद हरिद्वार के प्रार्थनापत्र के अनुसार पूर्व विधायक खानपुर हरिद्वार के सुरक्षा में पिछले महीने 30 जनवरी से लगाया गया था। आरोप है कि  पूर्व विधायक  खानपुर ,हरिद्वार के चैम्पियन ने उसे बार-बार अलग-अलग बातों को लेकर परेशान किया ।  चैंपियन ने अपने मोहिनी रोड डालनवाला स्थित आवास पर उनके साथ धक्का-मुक्की व गाली गलोच और  धमकी देकर राजकीय कार्य में बाधा उत्पन्न की।  आरक्षी गोकुल प्रसाद ने जिला हरिद्वार में अपने  उच्च अधिकारियों को घटना की जानकारी दी ।जिसके चलते आरक्षी ने थाना डालनवाला पर अपनी शिकायत दी । ज्ञात हो कि इससे पूर्व मे भी  दिसंबर 2022 में तत्कालीन डालनवाला थाना प्रभारी नंद किशोर भट्ट द्वारा भी पूर्व विधायक खानपुर हरिद्वार प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ थाना क्षेत्र में राजकीय कार्य में बाधा पहचाने और देख लेने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था।
चैंपियन बोले, विरोधी रच रहे साजिश
पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने इस मामले में कहा कि वह इस वक्त संसदीय चुनाव की तैयारी कर रहे हैं।  ऐसे में उनके खिलाफ विरोधी इस तरह का साजिश रच रहे हैं। उन्होंने आरक्षी गोकुल प्रसाद पर ही अभद्रता का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि 8 फरवरी की रात में यह घटना हुई थी ,इसके बाद उन्होंने 9 फरवरी को एसएसपी हरिद्वार को लिखित शिकायत प्रेषित कर दी थी ।इस शिकायत में उन्होंने गनर को बदलने के लिए कहा था ।इस शिकायती पत्र की प्रति उन्होंने गृहमंत्री, मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक को भी प्रेषित की थी। उन्होंने इस मुकदमे को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि लोग उनके बढ़ते राजनीतिक ग्राफ को हजम नहीं कर पा रहे हैं। बहुत जल्द ऐसे लोगों को भी बेनकाब किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button