उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहा, दलित युवक की शिकायत पर हुई गिरफ्तारी को नही पचा पायी कांग्रेस, उजागर हुआ दोहरा चरित्र

मामले को अंकिता हत्त्याकांड से जोड़ने की कोशिश दुखद और अपमानजनक
राजनैतिक स्वार्थ के लिए दुष्प्रचार और जन भावनाओं से खिलवाड बन्द करे कांग्रेस
देहरादून। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि एक दलित युवक की शिकायत के बाद हुई गिरफ्तारी से कांग्रेस ने जो विरोध का रूप दिखाया है, उससे उसका दलित विरोधी चेहरा सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने राजनैतिक स्वार्थ के लिए मामले को अंकिता भंडारी हत्याकांड से जोड़ने की कोशिश भी कर रही है जो कि दुखद और निंदनीय है।
चौहान ने कहा कि प्रकरण की पृष्ठभूमि मे आशुतोष नेगी को राजेश कोली (राजा कोली)  की लिखित शिकायत पर एससी एसटी एक्ट के तहत पुलिस द्बारा कार्यवाही करते हुए गिरप्तार किया गया है। इस मामले का अंकिता हत्त्याकांड से कोई ताल्लुक नही है।
लेकिन कांग्रेस दलित विरोधी है और न्यायोचित कार्यवाही पर सवाल उठा रही है। कांग्रेस केवल दलितों को वोट बैंक समझती है और जब दलितों पर अत्याचार होते है तो उस पर कांग्रेस का हमेशा दोहरा चरित्र देखने को मिलता है।
जहाँ तक अंकिता प्रकरण का सवाल है तो कांग्रेस इस पर शुरू से ही राजनीति करती आई है। कांग्रेस कई अभियान इसे लेकर चला चुकी है, लेकिन जनता ने उसे तवज्जो नही दी। प्रकरण न्यायालय मे है और आरोपी आज सलाखों के पीछे हैं। मामले की सुनवाई चल रही है। कांग्रेस अभी भी वैसे ही दुष्प्रचार कर रही है जैसे वह शुरुआती दौर से करती रही है। उसे अंकिता को न्याय दिलाने मे कोई दिलचस्पी नही, बल्कि वह राजनैतिक रोटियां भर सेकने की कोशिश कर रही है।
चौहान ने कहा कि कांग्रेस का मकसद अंकिता के न्याय की लडाई को भटकाना है, जबकि भाजपा  राज्य की बेटी को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। एजेंडे के रूप मे काम कर रही कांग्रेस दलित युवक का विरोध करते हुए अंकिता की लडाई से ध्यान भटकाने तक पहुँच गयी और दलित समुदाय का भी विरोध कर बैठी। इसे न दलित समुदाय माफ करेगा और न ही अंकिता को न्याय दिलाने के लिए लड़ रहे लोग।
चौहान ने कांग्रेस को नसीहत दी कि वह राजनैतिक स्वार्थ के लिए दुष्प्रचार और जन भावनाओं से खिलवाड बन्द करे। जनता उसकी इस तरह की हरकतों को बेहतर जानती है। अंकिता मामले में हुई जांच को लेकर कोर्ट से लेकर जनता ने संतोष जताया है और सरकार राज्य की बेटी को न्याय दिलाने को प्रतिबद्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button