उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

लोकसभा चुनाव 2024:भाजपा एससी मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष  लाल सिंह ने कांग्रेस को लिया आडे हाथ ,कहा – दलित समाज मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने को कटिबद्ध

कांग्रेस ने अंबेडकर की पहचान को मिटाने का पाप किया ,
मोदी ने सरकार और संस्थानों में दलित समाज को सबसे अधिक स्थान दिया
देहरादून  । “बाबा साहब अंबेडकर को शीर्ष सम्मान देते हुए, उनके विचारों को आगे बढ़ाने का काम पीएम  मोदी  कर रहे हैं” भाजपा एससी मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष  लाल सिंह आर्य ने ये बात कहते हुए कांग्रेस पर दलित विरोधी और संविधान विरोधी होने का आरोप लगाया।
पार्टी के बस्ती संपर्क एवं अनुसूचित जाति सम्मेलन के राष्ट्रव्यापी अभियान के क्रम में सोमवार को  देहरादून पहुंचे आर्य ने रिस्पना पुल स्थित प्रदेश मीडिया सेंटर में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया । इस दौरान उन्होंने बताया कि अब तक एक लाख से अधिक अनुसूचित बस्तियों में यह अभियान पूरा किया गया है। जिसके तहत हम प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 10 साल में हुए पिछड़े समाज और गरीब कल्याण के कामों को लेकर जनता के मध्य गए हैं । इस क्रम में हमने अनुभव किया कि बस्तियों में रहने वाले अधिकांश लोग मोदी सरकार और राज्य सरकारों से कामों से बेहद प्रसन्न हैं और मोदी जी को तीसरी बार पीएम बनाने के लिए कटिबद्ध हैं।
इस अवसर पर उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस और विपक्ष ने मिलकर लगभग 60 साल सरकार में रहे और सिर्फ गरीब कल्याण के नारे लगाए लेकिन किसी भी योजना को अमलीजामा नहीं पहनाया । इतना ही नहीं 1952 के प्रथम चुनाव में और 1954 के भंडारे के उपचुनाव में भी संविधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर को हराने का पाप कांग्रेस ने किया । उनको भारत रत्न से सम्मानित करने का काम भी 43 साल बाद बीपी सिंह की सरकार में हुआ, लेकिन कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए अंबेडकर जी को सम्मानित सम्मान करना जरूरी नहीं समझा। इसी तरह लोकसभा और राज्यसभा के सेंट्रल हॉल में भी उनका चित्र लगाने का काम तक नही किया। किसी बड़ी योजना या भवन आदि का नाम भी अंबेडकर या संत रविदास  के नाम से नही किया । आज संविधान की दुहाई देने वाली कांग्रेस ने कभी संविधान दिवस मनाने की नही सोची, लेकिन मोदी जी ने सरकार में आते ही 2015 से संविधान दिवस मनाना शुरू किया । दरअसल कांग्रेस कभी नही चाहती थी कि किसी भी तरह से अंबेडकर  को याद किया जाए ।
उन्होंने मुख्यमंत्री धामी के यूसीसी लागू करने पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा कि इसके लागू होने से समाज के सभी लोगों को समान कानून का अधिकार मिलेगा । वहीं धर्मांतरण, नकल कानून, तीन सिलेंडर मुफ्त, इलाज मुफ्त, ऐसी सभी योजनाओं का लाभ दलित और वंचित समाज को भी मिल रहा है ।
पत्रकार वार्ता में इस दौरान राजपुर विधायक  खजान दास, एससी मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष  समीर आर्य, भगवंत प्रसाद मकवाना, जिला पंचायत अध्यक्ष रुद्रप्रयाग  राजेंद्र नेगी, भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, कमलेश रमन, रविंद्र बाल्मिकी प्रमुख रूप से मौजूद रहे ।
बाबा साहब के विचारों को सरकार की योजनाओं से आगे बढ़ाने का काम कर रहे मोदी
देहरादून।  भाजपा एससी मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष  लाल सिंह आर्य ने कहा कि पीएम मोदी अंबेडकर के विचारों, सिद्धांतों एवं सोच को साकार करने के काम में जुटे हैं । राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक समानता के अवसर देने की शुरुआत उन्होंने सबसे पहले 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीन में स्वच्छता अभियान की घोषणा से की । 12 करोड़ शौचालय बनाकर तैयार, जिसमे 1 करोड़ 37 लाख शौचालय एससी समाज के बने । इसी तरह 80 करोड़ को फ्री अनाज मिल रहा है उसमे 33 करोड़ पिछड़े समाज से हैं, पीएम आवास में बने लगभग 4 करोड़ घरों में भी 1,34 करोड़ आवास एससी समाज के हैं ।
कांग्रेस दलित एवम संविधान विरोधी, देश में मोदी लहर
देहरादून। भाजपा एससी मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष  लाल सिंह आर्य ने कहा कि कांग्रेस पर दलित और संविधान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा, आज मोदी  को लेकर दलित समाज में सम्मान का भाव है, उसे अहसास है कि कौन उसके लिए वास्तव में काम कर रहा है । यही वजह है कि देश भर की तरह उत्तराखंड के दलित एवम पिछड़े समाज में भी मोदी की लहर चल रही है ।
उन्होंने कहा कि  आज जिस ईमानदारी से मोदी जी बाबा सहन के सम्मान और विचार को स्थापित करने का काम कर रहे हैं वो अद्वितीय है । आज 4 राज्यपाल और केंद्रीय कैबिनेट 12 मंत्री एससी समाज से हैं । इसी कड़ी में अटल ने अल्पसंख्यक, मोदी  ने पहले दलित फिर आदिवासी बहन  द्रोपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button