उत्तराखण्डदेहरादून

उत्तराखंड के ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने पीएमजीएसवाई के तहत प्रदेशभर में बरसात से बंद  सड़कों की  स्थिति जानी, अफसरों को दिए जरूरी निर्देश

बोले, शीघ्र ही पीएमजीएसवाई के अंतर्गत बरसात से बंद हुए सड़क मार्गों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लेंगे जानकारी
देहरादून सूबे के ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने पीएमजीएसवाई के अधिकारियों के साथ बैठक कर पीएमजीएसवाई के अंतर्गत प्रदेशभर में बरसात से बंद  सड़कों की यथा स्थिति जानी।
मंत्री गणेश जोशी ने पीएमजीएसवाई अधिकारियों को जो सड़क मार्ग बंद पड़े है उनको शीघ्रता से खोलने के प्रयास करने के निर्देश दिए। मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों पीएमजीएसवाई की सड़को के अवशेष निर्माण कार्यों में तेजी लाने तथा पीएमजीएसवाई के अंतर्गत सभी सड़कों के कार्यों को तय समय सीमा के भीतर करने के निर्देश दिए। मंत्री ने अधिकारियों को पीएमजीएसवाई के अंतर्गत सड़कों, पुलों के निर्माण कार्यों की समयबद्ध तरीके से कार्य करने के अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने कहा वह शीघ्र ही प्रदेश भर में पीएमजीएसवाई के अंतर्गत बरसात से बंद हुए सड़क मार्गों का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जानकारी लेंगे।
मंत्री गणेश जोशी ने कहा पीएमजीएसवाई के अंतर्गत ग्रामीण मार्गो में प्रदेश में आज सुबह 11 बजे तक करीब 113 सड़के बंद थी। जिसमे 23 गढ़वाल मंडल तथा 90 ग्रामीण सड़क मार्ग कुमाऊं मंडल की थी। उन्होंने कहा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि सड़क मार्गों को जल्द से जल्द खोलने के प्रयास किए जाएं। मंत्री ने कहा आपदा मद में 160 करोड़ रुपए के प्रस्ताव थे। जिसके विपरीत 46 करोड़ रुपए ही प्राप्त हुए हैं। जिसका अप्रैल माह में टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हुई है। उन्होंने कहा उन स्वीकृत सड़कों का कार्य गतिमान है। उन्होंने कहा प्रदेश में  पीएमजीएसवाई के अंतर्गत 49 पुलों का निर्माण कार्य भी गतिमान है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की तर्ज पर प्रदेश के वे गांव जिनकी आबादी 250 से कम है और जो पीएमजीएसवाई या किसी अन्य योजना में नहीं आने के कारण मुख्य मार्ग से वंचित है। उनको  मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजन के माध्यम से गांव के संपर्क को मुख्य मार्ग से जोड़ा जाएगा।
इस अवसर पर मुख्य अभियंता आरपी सिंह एवं अन्य विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button