उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

उत्तराखंड में 3 सितंबर को सीएम पुष्कर धामी की सदस्यता के साथ शुरू होगा  भाजपा संगठन महापर्व , 10 नवंबर को वर्चुअल रैली के साथ होगा समापन

प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने सभी विधायक को जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी पदाधिकारी से विधानसभा स्तर पर लक्ष्य प्राप्ति में किया सहयोग का आग्रह
देहरादून । भाजपा संगठन महापर्व 2 सितंबर को पीएम मोदी की सदस्यता से देश और 3 सितंबर को सीएम धामी की सदस्यता के साथ प्रदेश में शुरू करने जा रही है। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने सभी विधायकों, जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी पदाधिकारियों से विधानसभा स्तर पर लक्ष्यप्राप्ति में सहयोग का आग्रह किया है । वहीं 4 सितंबर से जिले स्तर पर अभियान आगे बढ़ाने के साथ पहले 15 दिनों में घर घर संपर्क किया जाएगा । 10 नवंबर को वर्चुअल रैली के साथ समाप्त होने वाले इस अभियान में कार्यकर्ताओं के सहयोग के लिए शक्ति केंद्रों पर अल्पकालिक विस्तारकों की नियुक्ति भी की जाएगी।
मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में  भट्ट ने बताया कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में लगातार तीसरी बार ऐतिहासिक रूप से सरकार बनाने के बाद देश भर में पार्टी के प्रति उत्साह का माहौल हैं। आज पीएम मोदी  के दूरदर्शी नेतृत्व में देश का अभूतपूर्व विकास हुआ है, साथ ही अंतिम व्यक्ति के जीवन स्तर में सुधार लाने में हम सफल हुए हैं । पिछले 10 वर्षों में देश भर में पार्टी के विस्तार में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। आज विश्व के सर्वाधिक सदस्यता वाले हमारे राजनीतिक दल की देश के 10.5 लाख बूथों में से अधिकांश में कार्यकारी इकाईयां है। उत्तराखंड की ही बात करें तो लोकसभा चुनाव में हम राज्य के 23.6 लाख मतदाताओं का विश्वास हासिल करने में सफल हुए हैं । चूंकि जिसने हमे मत दिया है वह 18 वर्ष की आयु वाला है और पार्टी के नेतृत्व एवं विचारधारा से सहमत है । लिहाजा पार्टी का लक्ष्य है अधिकांश मतदाताओं को संगठन से जोड़ा जाए, जिसके लिए विधानसभा स्तर पर विधायकों, पूर्व विधायकों, पूर्व प्रत्याशियों समेत जप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों की जिम्मेदारी सबसे अधिक है । लिहाजा हम सबका प्रयास होना चाहिए कि चुनावों में हासिल समर्थन को सदस्यता में तब्दील किया जाए। साथ ही उन्होंने आग्रह किया कि इसे केवल केवल सदस्यता संपर्क ही नही पार्टी के विचार और सरकार के कामों के प्रचार प्रसार के तौर पर भी लें।
3 सितंबर को प्रदेश एवं 4 सितंबर को जिले स्तर से शुरू होने वाला अभियान 10 नवंबर तक चलेगा
प्रदेश मीडिया प्रभारी  मनवीर सिंह चौहान ने सदस्यता अभियान की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर 2 सितम्बर को राष्ट्रीय मुख्यालय में प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी को राष्ट्रीय अध्यक्ष  जे पी नड्डा सदस्यता द्वारा सदस्यता दिलाने के साथ अभियान को लांच किया जाएगा। जिसे प्रदेश स्तर पर 3 सितम्बर को देहरादून पार्टी मुख्यालय में मुख्यमंत्री  पुष्कर धामी की सदस्यता के साथ प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट द्वारा अभियान को लांच किया जाएगा। वहीं जिला स्तर पर जिला केन्द्र में 4 सितम्बर को पत्रकार वार्ता का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सदस्यता अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी। इससे पूर्व जिलाध्यक्ष की और से जिले में निवास करने वाले सांसद, विधायक, दायित्वधारी, जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, निवर्तमान मेयर एवं पार्टी के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों को सदस्यता ग्रहण कराई जाएगी। बूथ से लेकर प्रदेश तक मोर्चा और प्रकोष्ठ सहित प्रत्येक इकाई का लक्ष्य विगत विधानसभा और लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिले वोटों के अनुपात में रखा गया है। हमारा प्रयास है कि प्रत्येक बूथ में न्यूनतम 200 प्राथमिक सदस्य बनाए जा सके ।
शुरुआती 15 दिनों घर घर संपर्क, सहयोग के लिए नियुक्त होंगे अल्पकालीन विस्तारक
चौहान ने बताया कि अभियान के शुरुआती 15 दिनों में घर-घर संपर्क किया जाएगा उसके बाद विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा।  11 से 17 सितंबर तक विशेष रूप से महाजनसम्पर्क अभियान चलाया जाएगा, जिसमें सभी कार्यकर्ता एवं जनप्रतिनिधि बूथ स्तर पर घर-घर जन संपर्क करेंगे। इस दौरान उनके सहयोग में लिए विधानसभा, मण्डल व शक्तिकेन्द्र में सदस्यता सहयोगी के रूप में अल्पकालीन विस्तारक नियुक्त किए जाएंगे । जो अपना पूरा समय अपने-अपने विधानसभा, मण्डल व शक्तिकेन्द्र पर लगायेंगे। जनसंपर्क के दौरान प्रत्येक घर में जाकर कार्यकर्ता पार्टी की विचारधारा, केन्द्र एवं प्रदेश सरकार कामों की जानकारी देंगे। बनाए गए सदस्यों के घरों की दीवारों पर एवं अन्य प्रमुख स्थानों पर सदस्यता पर्व का स्टिकर भी लगाया जाएगा।
1 से 15 अक्तूबर तक चलेगा द्वितीय चरण, त्यौहारों में होगा विशिष्ठ सदस्यता अभियान
भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी चौहान ने बताया कि
सदस्यता अभियान द्वितीय चरण में 1 से 15 अक्टूबर तक समाज के विभिन्न वर्गों, जातियों और समुदायों को भाजपा से जोड़ने के लिए पार्टी पदाधिकारियों, मोर्चों एवं प्रकोष्ठों द्वारा ‘समूह विशिष्ट संपर्क’ आयोजित करना है। जिसमें महिला, युवा, किसान समूहों के अलावा प्रबुद्ध वर्ग, व्यापारी, पूर्व सैनिक, खिलाड़ी, सहकारिता समूह, स्वयंसेवी संस्था एवं स्वयं सहायता समूहों से संपर्क करके उन्हें सदस्य बनाया जाएगा। वहीं इस दौरान आने वाले प्रमुख त्यौहारों एवं महत्वपूर्ण तिथियों को ध्यान में रखकर ‘विशिष्ट सदस्यता अभियान’ के आयोजन भी किए जाएंगे।सदस्यता अभियान से जुड़ी समस्त जानकारी को नमो अप एवं तमाम सोशल मीडिया के माध्यमों से अधिक से अधिक प्रचारित प्रसारित किया जाएगा साथ ही समय-समय पर अभियान की समीक्षा बैठक होंगी जिसमे आवश्यक निर्देश दिए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button