उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

Uttarakhand : भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहा , प्रदेश में कानून का राज, दुष्प्रचार विपक्ष की फितरत

पारदर्शिता और न्याय के मंत्र के साथ आगे बढ़ रही  सरकार
पूरे नही होंगे विकास में बाधक बन रहे विघ्नसंतोषियों के मंसूबे
देहरादून। भाजपा ने कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रदेश मे कानून का राज है और कांग्रेस को समझना होगा कि दुष्प्रचार के जरिये असत्य को सच साबित नही कर सकती है। अभी तक प्रदेश मे ऐसी कोई घटना उदाहरण के रूप मे सामने नही आयी जब त्वरित एक्शन न लिया गया हो।
भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहा कि कांग्रेस द्वारा एक मंत्री पर आरोपों को लेकर अधिक आक्रामक है, जबकि धामी सरकार की पारदर्शी नीति और जाँच एजेंसियों को मिले फ्री हैंड की बदौलत ही हर व्यक्ति की जांच हो रही है जो आरोपों के दायरे मे है।और उन मामलों में क़ानून अपना काम कर रहा है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस  इस मामले मे हमेशा दोहरा मापदंड अपनाती है और अपनी सुविधा के अनुसार राय रखती है। उन्होंने कहा कि जब उंगली उसकी ओर उठे तो वह सीबीआई और ईडी के खिलाफ मोर्चा खोल देती है और जब उसे भाजपा को निशाने पर लेना हो तो इन्ही एजेंसियों से जांच की बात करती है।
उन्होंने कहा कि भर्ती घोटाले मे भी रसूखदार जांच के दायरे मे आये और सलाखों के पीछे पहुंचे। धामी सरकार ने राज्य मे पारदर्शी व्यवस्था की बेहतर शुरुआत की, जिसमे बिना काल खंड को देखकर किसी भी मामले की जांच और आरोपियों को कानून के कटघरे मे खड़ा किया। लेकिन विरोधियों को यह रास नही आ रहा है, लेकिन भाजपा विकास की गति को निर्वाध रूप से जारी रखेगी ।
हाल ही मे महिला उत्पीड़न की कुछ घटनाएं सामने आयी, लेकिन उन पर त्वरित गति से कार्यवाही की गयी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल मे तो रिपोर्ट दर्ज तक नही होती थी और लोग थाना चौकियों के चक्कर काटते थे, लेकिन अब अधिकारियों को जवाबदेह बनाया गया है। वहीं महिला उत्पीड़न के खिलाफ महिला अधिकारियों की नियुक्ति है। सीएम ऐसे मामलों को मॉनिटरिंग भी करते है।
चौहान ने कहा कि विकास मे विघ्न संतोषी लगातार अवरोध उत्पन्न करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनके मंसूबे पूरे नही होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि जनता उनकी फितरत को भली भाँति जानती है और राज्य को विकास के क्षेत्र मे अग्रणी राज्य की ओर ले जा रहे सीएम धामी को जनता  का आशीर्वाद है। प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन मे राज्य नई ऊंचाइयों को छूने की दिशा मे आगे बढ़ रहा है। इस पर दुष्प्रचार का कोई असर नही होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button