उत्तराखण्डचम्पावतदेहरादून

जनपद में सादगीपूर्ण ढंग से मनाया गया चंपावत जिला स्थापना दिवस,सीएम पुष्कर धामी ने वर्चुअली कहा, चंपावत के साथ-साथ  उत्तराखंड को  बनाया जाएगा आदर्श राज्य

चंपावत जिले में सरलीकरण, समाधान एवं संतुष्टीकरण के साथ किए जा रहे अभिनव से अभिनव प्रयास : सीएम
कहा, जनपद चंपावत आदर्श जिला बनाए जाने के साथ ही चम्पावत को देश का एक अग्रणी जिला बनाने का मेरा संकल्प,
जनपद की विभिन्न परियोजना गोलजू कॉरिडोर, शारदा कॉलेज कोरिडोर रीठा – देवीधूरा मास्टर प्लान, चंपावत – लोहाघाट शहर का मास्टर प्लान यहां की दशा और दिशा को बदलेगा
देहरादून/चंपावत: जनपद चंपावत स्थापना दिवस 15 सितंबर के अवसर पर जिला मुख्यालय के जिला कलेक्ट्रेट सभागार में सादगीपूर्ण ढंग से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें प्रदेश के  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने  वर्चुअली प्रतिभाग किया ।
इस अवसर पर  मुख्यमंत्री ने  आदर्श चंपावत  भू- स्थानिक डैशबोर्ड को लांच किया तथा यूकॉस्ट द्वारा संचालित महिला प्रौद्योगिकी केंद्र का लोकार्पण किया। वर्चुअल माध्यम से जुड़े प्रदेश के  मुख्यमंत्री  धामी ने जनपद चंपावत के स्थापना दिवस के अवसर पर समस्त जनपद वासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।इस अवसर पर उन्होंने पूर्व विधायक स्वर्गीय कैलाश गहतोड़ी  को भी स्मरण किया। उन्होंने कहा  कि जनपद चंपावत का ऐतिहासिक महत्व होने के साथ साथ यह स्थान प्राकृतिक रूप से बेहद खूबसूरत और नैसर्गिक है। जनपद चंपावत एक धार्मिक स्थान है। यहां न्याय के देवता गोलज्यू की जन्म भूमि के साथ ही जिले में एक ओर मां वाराही तथा एक ओर मां पूर्णागिरि विराजमान है। केदारखंड में इस स्थान को कुर्मांचल कहा गया है।
इन्हीं के आशीर्वाद से मुझे प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। मैंने संकल्प लिया है कि जनपद चंपावत आदर्श जिला बनाए जाने के साथ ही चम्पावत को देश का एक अग्रणी जिला बनाया जाएगा। जनपद में करोड़ों की लागत से अनेक परियोजनाएं संचालित की जा रही हैं। जिसमें पार्किंग, बस टर्मिनल, सड़कों का सुधारीकरण, पर्यटन विकास, शिक्षा,स्वास्थ्य के क्षेत्र में अनेक विकास कार्य हो रहे हैं। प्रशासनिक भवनों, खेलों के साथ-साथ दुग्ध, शहद, कृषि, औद्यानिकी उत्पादन आदि को बढ़ाया जा रहा है। आने वाले समय में विभिन्न परियोजना गोलजू कॉरिडोर, शारदा कॉलेज कोरिडोर रीठा – देवीधूरा मास्टर प्लान, चंपावत – लोहाघाट शहर का मास्टर प्लान यहां की दशा और दिशा को बदलेगा। यहां आने वाले कुछ ही समय में यहां चौमुखी विकास दिखेगा। इस जिले को आदर्श जिला बनाने में सभी का सहयोग होगा और चंपावत जिले को अग्रणी जिला बनाया जाएगा। विकल्प रहित संकल्प के तहत चंपावत को आदर्श चंपावत के साथ-साथ  उत्तराखंड को आदर्श उत्तराखण्ड बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि चंपावत जिले से हर एक अभिनव प्रयास किये जा रहे हैं तथा सरलीकरण समाधान एवं संतुष्टीकरण पर जिले में कार्य किये जा रहे हैं। जिसमें जन सहभागिता और सभी की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है।
।इस अवसर पर जिलाधिकारी नवनीत पांडे द्वारा वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी जी का स्वागत करते हुए  मुख्यमंत्री  को चंपावत जिला गठन की बधाई दी। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष निर्मल सिंह मेहरा, ब्लॉक प्रमुख चंपावत रेखा देवी, ब्लॉक प्रमुख पाटी सुमनलता, विधायक प्रतिनिधि प्रकाश तिवारी, पुलिस अधीक्षक अजय गणपति,.मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार सिंह, भाजपा जिला महामंत्री मुकेश कलखुड़िया, जिले के विभिन्न स्थानीय जन प्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, बसंत तड़ागी शंकर दत्त पांडे,नवीन मुरारी, गोविंद सामंत, बहादुर सिंह फर्त्याल, सुभाष बगोली, सतीश पांडे सहित जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए जनप्रतिनिधि,विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। वर्चुअल के माध्यम से यूकोस्ट वे अन्य वैज्ञानिक संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन डॉ एम.पी जोशी एवं इंद्रेश लोहनी ने किया ।
मेरे जन्म दिवस पर आपदा प्रभावितों की मदद की जाए, यही सही मायने में मेरा जन्मदिन होगा: धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि बीते दिनों प्रदेश में हुई अतिवृष्टि से राज्य आपदा से प्रभावित हुआ है तथा कई प्रकार से हमारे प्रदेश को नुकसान जनहानि व पशु हानि हुई है। सभी अपनी ओर से आपदा पीड़ितों की मदद करें। उन्होंने कहा मेरे जन्मदिन को आपदा पीड़ितों की मदद के लिए समर्पित किया जाए। यही सही मान्य में मेरा जन्मदिन होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button