उत्तराखण्डदेहरादून

शहरी विकास मंत्री डॉ. अग्रवाल ने कहा, जी-20 समिट की तैयारियों  को लेकर सरकार और अधिकारी पूरी तरह प्रतिबद्ध , उत्तराखंड में 25 से 27 मई और 26 से 28 जून को होनी हैं  दी बैठकें 

 

शहरी विकास मंत्री ने शुरुआती तैयारियों को लेकर अफसरों के साथ की बैठक
डेलिगेटस का  जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर किया जाएगा भव्य स्वागत

देहरादून। शहरी विकास मंत्री डाॅ. प्रेम चन्द अग्रवाल ने विधानसभा स्थित कार्यालय कक्ष में जी-20 समिट की प्रारंभिक तैयारी को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली।
डॉ अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखण्ड में जी-20 से संबंधित दो बैठकें होनी तय हुई हैं, पहली बैठक 25 से 27 मई तथा दूसरी 26 से 28 जून 2023 को की जायेंगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार और अधिकारी जी-20 की बैठक की तैयारियों को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।
मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि हमारी संस्कृति “अतिथि देवो भवः“ की रही है। उन्होंने कहा कि जी-20 समिट में शामिल होने वाले डेलिगेट्स का जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया जायेगा। तत्पश्चात वैस्टर्न होटल में डेलिगेट्स के सम्मान में स्वागत भोज का आयोजन किया जायेगा। डेलिगेट्स के परमार्थ निकेतन तथा श्री गंगा आरती में सम्मिलित होने का प्रबंध भी किया गया है।
मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि एयरपोर्ट से लेकर वैस्टर्न होटल तक बिजली एवं सड़क मार्ग की व्यवस्था हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है तथा रूट पर स्थित दुकानों की सजावट एवं दीवारों को भी उत्तराखण्ड की संस्कृति से संबंधित वाल पेन्टिंग से सजाने का कार्य किया जा रहा है।
शहरी विकास मंत्री
मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि डेलिगेट्स द्वारा नरेन्द्रनगर स्थित एक गांव की विजिट भी की जायेगी। जिसके माध्यम से डेलिगेट्स उत्तराखण्ड की ग्रामीण सभ्यता से रूबरू होंगे। उन्होंने कहा कि जी-20 समिट में सम्मिलित होने वाले प्रतिनिधियों को श्री गंगा, सुन्दर पहाड़ तथा हिमालय एवं हमारी ग्रामीण संस्कृति को नजदीक से अनुभव करने का अवसर प्राप्त होगा।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन, सचिव राज्य संपति विनोद कुमार सुमन, सचिव एमडीडीए मोहल सिंह वर्निया, निदेशक शहरी विकास निदेशालय नवनीत पांडेय तथा नगर निगम व पालिकाओं के अधिकारी, अन्य संबंधित अधिकारीण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button