उत्तराखण्डदेहरादून

Good News: प्रदेश के शहरी और आवास विकास मंत्री डॉ. अग्रवाल ने बताया,  आवास विभाग परिषद की 16 परियोजनाओं में बन रहे 14200 आवास,सितंबर 2024 तक परियोजनाओं को पूर्ण करते हुए इनका कब्जा लाभार्थियो को दिया जाए

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत  प्रोजेक्टों को लेकर विभागीय अधिकारी के साथ की समीक्षा
जिन परियोजनाओं का अभी तक आवंटन नहीं हुआ, उन पर भी शीघ्रता से आवंटन करें 
देहरादून। शहरी विकास एवं आवास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 16 प्रोजेक्टों को लेकर विभागीय अधिकारी के साथ समीक्षा की। इस दौरान वर्ष 2017-18 से लंबित परियोजनाओं को वर्तमान सरकार द्वारा सुचारू करने पर खुशी जताई।
विभागीय मंत्री डॉ अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना वर्ष 2016 में लागू हुई। जिसमें शहरी विकास विभाग की और से  बीएलसी घटक में जबकि आवास विभाग द्वारा एएचपी घटक में काम प्रारंभ किया गया। उन्होंने बताया कि वर्ष 2017-18 में परियोजनाओं  के लिए  निजी विकास को एवं प्राधिकरण से प्रस्ताव तैयार करवा कर भारत सरकार को भेजे गए थे। मगर परियोजना परवान नहीं चढ़ सकी थी।
आवास मंत्री डॉ अग्रवाल ने बताया कि  मुख्यमंत्री  धामी की सरकार में उनके निर्देशन पर परियोजना में गंभीरता से कार्य किया गया तथा आवास विभाग द्वारा परियोजना प्रारंभ करने में आ रही दिक्कतों को युद्ध स्तर पर दूर करते हुए कार्य प्रारंभ किया गया है।
उन्होंने बताया कि उनके निर्देशन पर आवास विभाग परिषद की 16 परियोजनाओं जिनमें 14200 आवास बन रहे हैं इनमें कार्य प्रारंभ हो सका है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त एमडीडीए द्वारा एक परियोजना जिनमें 240 आवास, हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण द्वारा एक परियोजना जिनमें 528 आवास तथा उधम सिंह नगर जिला विकास प्राधिकरण में एक परियोजना जिनमें 1872 आवास हैं।
विभागीय मंत्री डॉ  अग्रवाल ने आवास विभाग की समीक्षा करते हुए  कहा कि इन परियोजनाओं को सितंबर 2024 तक  पूर्ण करते हुए इनका कब्जा लाभार्थियों को देने के निर्देश दिए। डॉ अग्रवाल ने जिन परियोजनाओं का अभी तक आवंटन नहीं हुआ है उन पर भी शीघ्रता से आवंटन करने के निर्देश दिए।
इस मौके पर अपर आयुक्त आवास  पीसी दुम्का उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button