उत्तराखण्डदेहरादून

चमोली हादसे में  धामी  सरकार का बड़ा एक्शन: एसटीपी के संचालन व रखरखाव करने वाली कंपनी पर मुकदमा दर्ज, जल संस्थान व यूपीसीएल के दो अधिकारी सस्पेंड

अपर सहायक अभियंता व प्रभारी अवर अभियन्ता विद्युत वितरणखण्ड गोपेश्वर पर गिरी गाज
मुख्यमंत्री के निर्देश पर हुई कड़ी कार्रवाई,
कहा , इस हृदय विदारक घटना की गहनता से जांच की जाएगी और दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।
देहरादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर चमोली हादसे के प्रकरण में मुख्य महाप्रबंधक उत्तराखण्ड जल संस्थान नीलिमा गर्ग  ने एसटीपी का संचालन एवं रखरखाव करने वाली फर्म के कार्याे के समुचित अनुश्रवण का दायित्व देख रहे  हरदेव लाल, अपर सहायक अभियन्ता को निलम्बित करने के आदेश जारी किए हैं। इस सम्बन्ध में जारी आदेश में मुख्य महाप्रबंधक  की और से  स्पष्ट किया गया है कि प्रथम दृष्ट्या  हरदेव लाल अपर सहायक अभियन्ता के द्वारा विभागीय कार्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरते जाने का दोषी पाये जाने के दृष्टिगत उन्हें तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। इसी प्रकरण में महाप्रबंधक उत्तराखण्ड पावर कॉरपोरेशन लि. के महाप्रबंधक मानव संसाधन आरजे मलिक ने  कुन्दन सिंह रावत, प्रभारी अवर अभियन्ता विद्युत वितरणखण्ड गोपेश्वर को भी निलम्बित किया है।
मुख्यमंत्री पुष्कर  धामी के निर्देश पर राजस्व उपनिरीक्षक तहसील चमोली ने सुपरवाइजर ज्वाइन्ट वेन्चर कम्पनी एवं अन्य संबंधित के विरूद्ध नमामि गंगे के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट पर विद्युत उपकरणों के संचालन में घोर लापरवाही बरते जाने के संबंध में एफ. आई. आर. दर्ज की है ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दुःख की इस घड़ी में राज्य सरकार  उनके साथ है, सरकार द्वारा इनकी हर संभव मदद की जाएगी।
मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि इस भावुक क्षण को वे अपने शब्दों में बयान नही कर पा रहे हैं। जिन लोगों ने अपने परिजन खोए हैं वे उनकी पीड़ा भली-भांति समझ सकते हैं। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि शोकाकुल परिवारों को इस कष्ट को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। मुख्यमंत्री धामी  ने कहा कि इस हृदय विदारक घटना की गहनता से जांच की जाएगी और दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button