उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

आखिरकार पुलिस की पकड़ में आया : दून पुलिस ने किया ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा, दोस्त ही निकला दोस्त के खून का कातिल

मृतक की हत्या कर शव को पंखे से टांगकर हत्या को आत्महत्या का रूप देने का किया था प्रयास
देहरादून। जनपद पुलिस ने थाना कालसी क्षेत्र में हुए। ब्लाइंड मर्डर का खुलासा कर दिया है। इस हत्याकांड में दोस्त ही दोस्त के खून का कातिल निकला। पुलिस ने हत्यारोपी की निशानदेही पर कई चीजों को बरामद किया है।
13 नवम्बर को अक्षय भट्ट पुत्र खुशीरम भट्ट निवासी ग्राम जोखला थाना कालसी द्वारा थाना कालसी को सूचना दी कि, अमलावा नदी के किनारे स्थित फार्म हाउस के अन्दर एक व्यक्ति का शव लटका हुआ है। इस सूचना पर थाना कालसी से पुलिस बल आवश्यक कार्रवाई के लिए तत्काल घटना स्थल पर पहुंचा, मौके पर मृतक की पहचान संदीप उर्फ माघू निवासी ग्राम डिण्डाल, हाल निवासी हरिपुर कालसी के रूप में हुई। घटना संदिग्ध प्रतीत होने पर तत्काल मृतक के परिजनों को सूचित करते हुए फील्ड यूनिट की टीम को मौके पर बुलाया गया। जिन्होंने मौके की फोटोग्राफी, विडियोग्राफी करते हुए आवश्यक साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गयी। घटना के सम्बन्ध में मृतक की हत्या किये जाने के सम्बन्ध में परिजनो की तहरीर के आधार पर थाना कालसी में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया।
घटना के खुलासे के लिए एसएसपी  ने थानाध्यक्ष कालसी को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए तत्काल अलग-अलग टीमों का गठन किय गया। गठित टीम ने घटना के सम्बन्ध में स्थानीय लोगों से जानकारी प्राप्त करते हुए घटना स्थल व उसके आस-पास के क्षेत्रों के लगभग 25 सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया तथा सर्विलांस के माध्यम से भी संदिग्ध व्यक्तियों के सम्बन्ध में जानकारियां प्राप्त की गई। सीसीटीवी फुटेज के अवलोकन से पुलिस को घटना से पूर्व मृतक के एक दोस्त का स्कूटी में जूते पहनकर जाना तथा वापसी में नंगे पांव वापस आना प्रकाश में आया। संदिग्धता प्रतीत होने पर पुलिस ने मृतक के दोस्त शिव सिह राणा को जिसके पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। जिससे सख्ती से पूछताछ करने पर उसने मृतक की हत्या कर शव को पंखे पर टांगना स्वीकार किया गया, जिसे मौके से गिरफ्तार कर समय से न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।
पूछताछ में हत्यारोपी शिव सिंह राणा ने बताया कि मृतक उसका दोस्त था पर अक्सर वह आरोपी तथा उसकी भाभी के सम्बन्धों के विषय में लोगों के सामने टीका-टिप्पणी करता रहता था, जिस कारण पूर्व में भी उनका विवाद हुआ था। घटना के दिन भी मृतक आरोपी को अमलावा नदी के किनारे स्थित फार्म हाउस पर मिला, इस दौरान मृतक ने आरोपी व उसकी भाभी को लेकर टीका टिप्पणी की गई, जिस पर उनका आपस में विवाद हो गया । आरोपी ने मृतक के साथ मार-पीट कर उसे बेहोश कर दिया तथा उसके बाद मृतक के गले में फंदा लगाकर उसे पंखे से टांग दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने फार्म हाउस के गेट के बाहर ताला लगा दिया तथा गेट के बगल वाली जाली को पत्थर से काट दिया, जिससे हत्या को आत्महत्या का रूप दिया जा सके। मृतक से मारपीट के दौरान आरोपी के जूते मृतक के खून से सन गये थे, जिन्हें आरोपी ने अमलावा नदी में धोने के बाद नदी किनारे ही छुपा कर रख दिया था। जिन्हें आरोपी  की निशानदेही पर बरामद किया गयां।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button