उत्तराखण्डदेहरादूनस्वास्थ्य

स्वास्थ्य विभाग में सूचना, शिक्षा और संचार (आईईसी)  अधिकारी पद पर हुई डाॅ मार्तोलिया की तैनाती, पदभार किया ग्रहण, कहा , आमजन तक स्वास्थ्य सेवाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार और मजबूती के लिए  किया जाएगा कार्य

सोशल मीडिया का स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए  किया जाएगा भरपूर इस्तेमाल
देहरादून। उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में सूचना, शिक्षा और संचार (आईईसी) अधिकारी पद पर हुई डाॅ कुलदीप मार्तोलिया की नियुक्ति की गई है। उन्होंने गुरुवार को  अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया । डाॅ मार्तोलिया से पहले आईईसी अधिकारी का कार्य डाॅ मंयक बडोला देख रहे थे। डाॅ  बडोला 02 वर्ष के लिए बतौर सीएमओ प्रतिनियुक्ति पर मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में चले गये हैं। उनके कार्यकाल में सूचना, शिक्षा और संचार (आईईसी) ने स्वास्थ्य जन जागरूकता से जुड़े कई अहम कार्य किये।
डाॅ कुलदीप मार्तोलिया ने  सूचना, शिक्षा, संचार (आईईसी) अधिकारी के पद पर अपना कार्यभार ग्रहण  करने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार के सभी स्वास्थ्य कार्यक्रमों की जानकारी राज्य के शहर से लेकर सीमांत इलाकों तक पहुंचे इसको लेकर वह और उनकी पूरी टीम कार्य करेगी। वर्तमान में केन्द्र व राज्य सरकार स्वास्थ्य सेवाओं की मजबूती के लिए युद्वस्तर पर कार्य कर रहे हैं। आम जनमानस को उनके नजदीकी अस्पताल में बेहतर इलाज मिल रहा है। आयुष्मान योजना हर व्यक्ति के लिए वरदान साबित हो रही है। उनका प्रयास रहेगा कि हर व्यक्ति को स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं की जानकारी होनी चाहिए।
डॉ कुलदीप मर्तोलिया ने कहा  कि सूचना तंत्र को और अधिक मजबूत बनाने पर कार्य किया जाएगा। इसके साथ नवीन मीडिया के टूल्स खासतौर से सोशल मीडिया का स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए भरपूर इस्तेमाल किया जाएगा।स्वास्थ्य महानिदेशालय में अधिकारियों-कर्मचारियों ने उन्हें नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button