उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा की लाभार्थी संपर्क अभियान कार्यशाला आयोजित, उत्तराखंड में साढ़े 9 लाख लाभार्थियों से संपर्क करेंगे 53 हजार कार्यकर्ता

लाभार्थी संपर्क अभियान कार्यशाला मे वरिष्ठ नेताओ ने की चर्चा,
पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सिरसा ने  अभियान के बारे में पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को दी जानकारी
देहरादून । भाजपा उत्तराखंड में 9 लाख 50 हजार लाभार्थियों तक विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से संपर्क करेगी। इस अभियान मे 53 हजार कार्यकर्ता शिरकत करेंगे।
भाजपा मुख्यालय में प्रदेश स्तरीय एक दिवसीय लाभार्थी संपर्क अभियान कार्यशाला मे भाजपा राष्ट्रीय सचिव  मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश के सभी 6 करोड़ लाभार्थियों तक 25 लाख कार्यकर्ताओं के माध्यम से पहुंचेगे और उन्हें व्यवस्थाओं से अवगत कराएंगे। इसके लिए यह कार्यकर्ता 16,187 मंडल में 3 दिन संपर्क कार्यक्रम करेंगे। लाभार्थी संपर्क अभियान के तहत सरकार की योजनाओं से लाभार्थियों तक कार्यकर्ताओं द्वारा व्यक्तिगत रूप से संपर्क करना है। इस अभियान के माध्यम से लाभार्थियों का डाटा भी अपडेट किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जेपी नड्डा का मानना है कि देश के व्यक्ति को यह जानकारी होनी चाहिए कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी सबका समग्र ध्यान रखते हैं । उन्होंने आंकड़े देते हुए कहा कि इन सभी लोगों से संपर्क कर उनका प्रत्यक्ष मार्गदर्शन प्राप्त किया जाएगा और उनका डाटा अपडेट किया जाएगा। उत्तराखंड में 9 लाख 50 हजार लाभार्थी हैं, जिन तक 53 हजार कार्यकर्ताओं का यात्राओं के माध्यम से लाभार्थी तक पहुंचाने का कार्यक्रम है।
सिरसा ने बताया  कि लोकसभा प्रभारी, संयोजक, अभियान टीम, जिला ,  मंडल तथा बूथ स्तर पर लाभार्थियों तक संपर्क करेगी। यह संपर्क अभियान के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की ओर से दिया गया पत्रक लोगों को दिया जाएगा और उनके अनुभवों को टीम के साथ बांटा जाएगा। यही डेटा बनाकर केंद्र को भेजा जाएगा।
कार्यक्रम का संचालन उत्तराखंड सरकार में दायित्वधारी रमेश गड़िया ने किया । लाभार्थी संपर्क अभियान कार्यक्रम के मंचासीन अतिथियों में मनजिंदर सिंह सिरसा के साथ-साथ प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय , प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरव बहुगुणा, डॉ. धन सिंह रावत, दायित्वधारी रमेश गड़िया आदि उपस्थित थे।
भाजपा  का उद्देश्य जनता का उत्थान: भट्ट
देहरादून। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने इस अवसर पर लाभार्थी सम्मेलन की चर्चा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी का उद्देश्य जनता का उत्थान है। कतार के अंतिम व्यक्ति तक जब तक विकास न हो जाए तब तक भाजपा संगठन और सरकार विश्राम नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि इन केंद्रीय तथा प्रदेश की योजनाओं का जिन्हें लाभार्थियों को लाभ मिल रहा है वह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभारी हैं। प्रधानमंत्री मोदी के प्रति उनके स्नेह के कारण यह लाभ प्राप्त हो रहा है। हमने हर काल में हमेशा सफलता पाई है, इसके पीछे कार्यकर्ताओं का अनथक प्रयास और शीर्ष नेतृत्व का आशीर्वाद है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव है जिसके कारण हम सब इस व्यवस्था से लाभान्वित हो रहे हैं। लाभार्थी सम्मेलन तथा लाभार्थियों के लिए संपर्क अभियान हम सब के प्रेरणा और मार्गदर्शन का काम करेगा।
लाभार्थियों से संपर्क कर उनका पूरा आंकड़ा व्यवस्थित करना काफी महत्वपूर्ण: अजेय
देहरादून। भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने कहा कि विनम्रता व सहजता हम सब का स्वाभाविक गुण होना चाहिए। लाभार्थियों से संपर्क कर उनका पूरा आंकड़ा व्यवस्थित करना हम सबके लिए और केंद्र सरकार के लिए काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब परिवार से निकलकर गरीबों के लिए महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित कर रहे हैं। यह इस बात का प्रतीक है उन्होंने जो झेला है जो भोगा है उस तरह की पीड़ा आम आदमी को नहीं भोगने देना चाहते। वह उनके जीवन स्तर को उठाना चाहते हैं। इसके ठीक विपरीत पहले की सरकारें जनता को लाभान्वित करने के लिए नहीं योजनाएं नहीं बनाती थी। महामंत्री संगठन  ने कहा कि जो कार्यकर्ता लाभार्थियों  से संपर्क कर रहे हैं उनके संवाद में स्पष्टता होनी चाहिए ।
अनुभव का लाभ जनता तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे: डॉ. रावत
देहरादून। शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने  कहा कि 20 वर्षों से अधिक का अनुभव हम सब के पास है। हम इसी अनुभव का लाभ जनता तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि तीन बूथों पर उनका प्रवास है। उनकी लोकसभा का क्षेत्र काफी दुरूह है। इन दिनों बर्फ से घिरी हुई है । विषम भौगोलिक परिस्थितियों के बाद भी लाभार्थी तक पहुंचाना डेटाबेस तैयार करना और उसकी जानकारी को केंद्रीय योजनाओं के निर्माण के लिए पहुंचाना हमारा भी दायित्व है। हम सभी कार्यकर्ता इसी तरह की योजनाओं को मूर्त रूप दें और केंद्र तक पहुंचाएं।
लाभार्थी संपर्क अभियान संगठन तथा सरकार के लिए महत्वपूर्ण: गैरोला
देहरादून। कार्यक्रम संयोजक दायित्वधारी  ज्योति प्रसाद गैरोला ने कहा कि लाभार्थी संपर्क अभियान संगठन तथा सरकार के लिए महत्वपूर्ण अभियान है। इस अभियान के माध्यम से प्राप्त आंकड़ों का उपयोग होगा जो बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इस संपर्क अभियान को बड़ी सतर्कता और सजगता से चलाना होगा,ताकि लाभार्थियों को भी लगे कि उनसे  कोई जानकारी लेने आया है और इस जानकारी का लाभ उन्हें आगे भी होगा ताकि वह अच्छी तरह से हम सबको अपने आंकड़े बताएं । उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के लिए यह अभियान एक रोल मॉडल का काम करेगा जिसका लाभ हमें ,हमारी सरकार तथा संगठन तीनों को होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button