उत्तराखण्डदेहरादूनस्वास्थ्य

राहत देने वाला कदम:स्वास्थ्य मंत्री डॉ रावत ने किया इस्कॉन रसोई का शुभारंभ, दून अस्पताल में मरीजों व तीमारदारों को मिलेगा मुफ्त भोजन

कहा, फ़ूड फ़ॉर लाइफ इस्कॉन की अनुकरणीय पहल
देहरादून।स्वास्थ्य, चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा है कि, दून अस्पताल में फूड फॉर लाइफ पहल का शुभारंभ लोगों की सेवा करने और अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए इस्कॉन की प्रतिबद्धता का प्रतीक है। मरीजों और उनके तीमारदारों को पौष्टिक भोजन प्रदान करना संगठन का लक्ष्य है और यह इस्कॉन के मूल मूल्यों और मानवता की सेवा के प्रति उसके समर्पण को दर्शाता है।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ रावत ने मंगलवार को दून मेडिकल कॉलेज के दून अस्पताल के सभागार में इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शसनेस (इस्कॉन) की रसोई द्वारा मुफ्त वितरण भोजन कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि यह शानदार पहल है। सरकारी स्तर पर मरीज को तो थाली मिलती है ,लेकिन उनके तीमारदार छूट जाते हैं। अब करीब आठ सौ से एक हज़ार तीमारदारों को दून अस्पताल में इस्कॉन द्वारा निशुल्क भोजन मिला मिलेगा। डॉ रावत ने कहा कि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में इस्कॉन की रसोई के लिए एक बीघा जमीन की व्यवस्था जल्द की जाएगी और दून हॉस्पिटल में रसोई के लिए जमीन का प्रबन्ध करने के लिए विचार किया जाएगा। इस मौके पर निवर्तमान मेयर सुनील उनियाल गामा , प्राचार्य दून मेडिकल कॉलेज डॉ. आशुतोष सयाना, इस्कॉन के प्रतिनिधि, एचजी लीला पुरूषोत्तम प्रभु, अनिरुद्ध कीर्तन दास, एचजी सर्वात्मा श्याम दास, एचजी गदाधर गौरांग दास, एचजी सुमोहन हरि दास, मनीष झा, अमित जुनेजा,   दीपक सिंघल,  विशाल गुप्ता व लच्छु गुप्ता सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
देहरादून में 10 किमी के दायरे में कोई भी भूखा नहीं रहेगा: प्रोफेसर लक्ष्मीधर
आईआईटी मंडी के निदेशक व इस्कॉन के देहरादून निदेशक प्रोफेसर लक्ष्मीधर बेहरा ने कहा कि इस्कॉन की पहल से देहरादून में 10 किमी के दायरे में कोई भी भूखा नहीं रहेगा।  संगठन जरूरतमंद लोगों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने के लिए एक रसोई का निर्माण कर रहा है, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि क्षेत्र में कोई भी भूखा नहीं रहेगा। दून अस्पताल में मरीजों को मुफ्त भोजन वितरण का यह प्रयास लोगों की सेवा करने और भूख के मुद्दे को ठोस और प्रभावशाली तरीके से संबोधित करने के लिए इस्कॉन की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। उन्होंने कहा कि  इस्कॉन के 111 किचन हैं ।अब तक लोगों को साढ़े पांच सौ करोड़ थाली निशुल्क खिला चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button