उत्तराखण्डदेहरादून

गृह सचिव शैलेश बगोली ने कहा , पुलिस विभाग में इंफ्रास्ट्रकचर और हयूमन रिसोर्सेज की कमी को पूरा करने का होगा  प्रयास,  तीन नए आपराधिक कानूनों को क्रार्यान्तिवत करना प्राथमिकता

सचिव गृह ने पुलिस मुख्यालय में ली बैठक
देहरादून। पुलिस विभाग द्वारा किए जा रहे कार्याें की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार को सचिव गृह पुलिस हैडक्वार्टर पहुंचे। गृह सचिव ने पुलिस मुख्यालय पर मौजूद अधिकारियों के साथ कई मुद्दों पर चर्चा की।
गृह सचिव शैलेश बगोली को पुलिस मुख्यालय की महानिरीक्षक  विम्मी सचदेवा ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से शासन स्तर से चलाए जा रहे कार्यक्रमो की जानकारी दी। पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमर ने गृह सचिव को को बताया कि सरकार ओर पुलिस विभाग एक टीम के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार के विजन और प्राथमिकताओं को धरातल पर लाने के लिए उत्तराखंड पुलिस  प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव,चारधाम यात्रा,कावड़ यात्रा और राष्ट्रीय खेलो को सकुशल समपन्न कराने की चुनौती रहेगी।
गृह सचिव शैलेश बगोली ने कहा कि पुलिस विभाग में इंफ्रास्ट्रकचर और हयूमन रिसोर्सेज की कमी को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि तीन नए आपराधिक कानूनो को क्रार्यान्तिवत करना हमारी प्राथमिकता है।उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग के शासन स्तर पर लम्बित प्रकरणों का परस्पर संवाद से निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों को बताया कि प्रधानमंत्री के स्मार्ट पुलिसिंग के विजन को और अधिक बढ़ावा दिया जाएगा।
बैइक मे कार्मिक, प्रोवजिनिंग, आधुनिकीकरण,पुलिस कल्याण, कानून व्यवस्था, ड्रग्स, साइबर क्राईम आदि मुददों पर मंठन हुआ। नए आपराधिक कानूनों को लागू किये जाने के संबंध में प्रशिक्षण,पाठयक्रम,तनतागरूकता आदि का शेडयूल तैयार कर शासन को उपलब्ध करवाए जाना। कुमाउ परिक्षेत्रा में एसडीआरएफ की नई बटालियन खोले जाने पर चर्चा हुई।
बैठक मे अपर पुलिस महानिदेशक प्रशासन अमित सिन्हा, अपर पुलिस महानिदेशक पुलिस दूरसंचार वी मुरूगेशन,अपर पुलिस महानिदेशक दूर संचार एपी अनशुमन, अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था समेत सभी पुलिस महानिरीक्षक, विशेष सचिव गृह रिधिम अग्रवाल, अपर सचिव गृह अतर सिंह अपर सचिव गृह श्रीमती निवेदिता कुकरेती आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button