उत्तराखण्डदेहरादून

एमडीडीए उपाध्यक्ष तिवारी ने की सख्त ताकीद, बेसमेंट पार्किंग के मानकों का उल्लंघन करने वालों पर करें कार्रवाई,अवैध निर्माण को लेकर अभियंताओं को लगाई गई फटकार

एमडीडीए उपाध्यक्ष ने बैठक लेकर दिए निर्देश, कहा-कार्रवाई कर इसकी रिपोर्ट कराई जाए उपलब्ध,
एमडीडीए जल्द तैयार करेगा अपनी नर्सरी, शहर में एक लाख पौधों के रोपण के लक्ष्य के सापेक्ष 80 प्रतिशत लक्ष्य किया प्राप्त
देहरादून।मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष  वंशीधर तिवारी की अध्यक्षता में सोमवार को प्राधिकरण सभागार में विभिन्न अनुभागों की समीक्षा बैठक की गई। इस दौरान उपाध्यक्ष महोदय ने कहा कि विगत दिनों दिल्ली में हुई एक घटना के आलोक में शहर में स्थित जिन कॉम्प्लेक्स में बेसमेंट पार्किंग की जांच की गई थी। उपरोक्त मामलों में जिनके द्वारा भी मानकों का उल्लंघन किया जा रहा है, उन पर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित कर प्रगति रिपोर्ट से अवगत कराया जाए।
उन्होंने कहा कि प्राधिकरण के अभियंता शहर में अपने स्तर पर कहां-कहां पर पार्किंग का निर्माण किया जा सकता है, इसकी संभावना तलाशें और इस दिशा में अग्रिम कार्रवाई की जाए।
प्राधिकरण उपाध्यक्ष तिवारी  ने अवैध निर्माणों को लेकर अभियंताओं को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि जो लोग मानचित्र पास कराकर निर्माण कार्य कर रहे हैं, उन्हें नोटिस इत्यादि देकर परेशान नहीं किया जाए।
उपाध्यक्ष महोदय ने इस दौरान प्राधिकरण की स्वयं की नर्सरी भी तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से प्राधिकरण को किसी पर निर्भर रहने की आवश्यकता नहीं होगी। प्राधिकरण
उपाध्यक्ष  ने कहा कि शहर के तमाम बड़े कॉम्प्लेक्स व ग्रुप हाउसिंग में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट एवं रेन वाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था को ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित किया जाए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में संबंधित से वार्ता की जाए और इन दोनों ही व्यवस्था को प्रभावी रूप से सुदृढ बनाया जाए।
बैठक के दौरान प्राधिकरण उपाध्यक्ष तिवारी   द्वारा शहर में गतिमान पौधरोपण कार्यों की भी जानकारी ली गई जिस पर उन्हें अवगत कराया गया कि एक लाख पौधों के रोपण के लक्ष्य के समक्ष लगभग 80 प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया गया है। उपाध्यक्ष ने कहा कि पौधरोपण में ज्यादा से ज्यादा फलदार व छायादार पौधों को लगाया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button